आज 14 मार्च को बना हैं ये महासंयोग, ऐसा करने पर साई नाथ दे सकते हैं साक्षात दर्शन

Share this

14 मार्च का गुरुवार हैं सबसे खास बन रहा ये महासंयोग, इस दिन अष्टाह्निका विधान प्रारम्भ होने जा रहा है । गुरु का दिन गुरुवार होने ने गुरु उपासक के बेहद खास हो जाता हैं । इस दिन अपने आराध्य गुरु को प्रसन्न करने के लिए ये छोटा सा उपाय कर लिया जाये तो गुरु साई नाथ प्रसन्न होकर साक्षात दर्शन दे सकते हैं ।

गुरू की कृपा केवल श्रद्धा औऱ विश्वास के बल पर ही प्राप्त होती हैं । इस खास दिन किसी भी साई मंदिर में जाकर या अपने आस पास अगर कोई गरीब या असहाय व्यक्ति मिल जाये तो उन्हें साई का नाम लेकर पीले फलों का दान करें । साथ बाबा साई की प्रतिमा को भी पीले फूलों की ऐसी माला पहनायें जिसमें 51 या 108 फूल लगे हो, माला पहनाने के बाद 108 बार साई मंत्र का जप एवं एक बार साई चालीसा का पाठ भी करें । इससे प्रसन्न होकर इस खास दिन साई नाथ साक्षात दर्शन किसी न किसी रूप में देते ही हैं ।

इसके अलावा भी गुरुवार के दिन गुरु की विशेष कृपा पाने के लिए इनमें से किसी भी एक मंत्र का 108 बार जप तुलसी की माला से करें- मंत्र का जप ऊन के सफेद आसन पर बैठकर ही करें । जप के समय अपनी मनोकामनां पूर्ति का स्मरण मन ही मन गुरुदेव भगवान से करते रहे । श्री गुरूदेव भगवान की कृपा से कुछ ही दिनों में सभी इच्छायें पूरी होने लगेगी ।

गुरुमंत्र
1- ऊँ देवानां च ऋषीणां च गुरुं का चनसन्निभम ।
2- ऊँ बुद्धि भूतं त्रिलोकेशं तं नमामि बृहस्पितम ।
3- ऊँ ग्रां ग्रीं ग्रौं स: गुरवे नम: ।
4- ऊँ बृं बृहस्पतये नम: ।
5- ऊँ अंशगिरसाय विद्महे दिव्यदेहाय धीमहि तन्नो जीव: प्रचोदयात् ।

*************

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *