अंकज्योतिष 30 मार्च 2019: कार्य में सफलता पाने के लिए आज श्वेत आंकड़े की माला शिवजी को चढ़ाएं

Share this

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- कर्म के अलावा अचानक हुए धनलाभ को स्थायी लाभ बनाने की कोशिश न करें, तो ठीक रहेगा। निजी संबंधों में मधुरता बनाए रखने के लिए अहं की भावना को त्यागना होगा।
अनुकूलता के लिए- प्रातःकाल राधाकृष्ण के दर्शन करें।

अंक 02- स्वास्थ्य कारणों से जिस योजना से ध्यान हटाया था उसे फिर से चालु करने के मौके मिलेंगे। रिश्तेदारी में सामथ्र्य दिखाने से आप पर काम का अत्यधिक बोझ आ सकता है।
अनुकूलता के लिए- तय समय पर कार्य करने की कोशिश करें।

अंक 03- अगर सीधे-सीधे कार्यों में कोई सफलता नहीं मिल रही है। तब भी कोई बड़ा जोखिम उठाने से बचना चाहिए। समाज में अपने को श्रेष्ठ साबित करना मंहगा पड़ सकता है।
अनुकूलता के लिए- किसी भी मंदिर में कच्ची भोजन सामग्री (सीधा) दें।

अंक 04- समस्त सहयोगी व परिवार के सदस्यों के साथ होने के बाद भी जीवन में खालीपन लगेगा और मन अवसाद से घिरेगा। नौकरी में स्वतंत्र फैसले लेने की कोशिश न करें।
अनुकूलता के लिए- पेयजल का अपव्यय करने से बचें।

अंक 05- योजनाबद्ध तरीके से चल रही व्यापार को बढ़ाने की कोशिश में सफलता नजर आने लगेगी। वचन व वाणी की मर्यादा को बनाए रखने के लिए अतिरिक्त मेहनत करना होगी।
अनुकूलता के लिए- प्रातःकाल उगते सूर्य को अघ्र्य दें।

अंक 06- विद्यार्थियों का समय मौजमस्ती में बितने के कारण अध्ययन कार्य समय पर नहीं कर पाएंगे। परिवार की सुख-सुविधा पर बचत का पैसा खर्च होने से परेशानी में आ जाएंगे।
अनुकूलता के लिए- श्वेत आंकड़े की माला शिवजी को चढ़ाएं।

अंक 07- नौकरों से सहयोग लेने के लिए पुरी होशियारी से काम लेना होगा। अन्यथा बात बिगड़ सकती है। मन के विचलित रहने से दो शब्द बोलने में आ सकते हैं। अतः बातचीत सीमित रखें।
अनुकूलता के लिए- दिन के किसी भी समय कुछ देर मौन रहें।

अंक 08- समस्याओं को निपटाने की कोशिश में सह्रदयता के साथ-साथ कठोर रुख भी अपनाना होगा। युवाओं के मन में असमंजस्य की स्थिति रहने से करियर के प्रति कम होगी।
अनुकूलता के लिए- श्वान को तेल लगी रोटी खिलाएं।

अंक 09- जल्दबाजी के बजाए धीमी गति से कार्यों को अंजाम देते हुए सावधानी पूर्वक आगे बढ़ना होगा। अन्यथा दुर्घटना संभव है। पैतृक संपत्ति के कार्यों में गतिशिलता बनाए रखना होगी।
अनुकूलता के लिए- गुड़ धनिये का सेवन कर घर से निकलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *