युवाओं की ये 3 सबसे बड़ी समस्याएं 3 उपाय से केवल 9 दिन में हो जायेगी दूर

Share this

चैत्र नवरात्र 6 अप्रैल 2019 से शुरू हो रही है । हर कोई अपनी अपनी समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए मां दुर्गा की 9 दिनों तक विशेष पूजा आराधना करते हैं । अगर किसी विवाहित दंपत्ति को वैवाहिक जीवन में सुख नहीं मिल पा रहो या फिर किसी युवक – युवती को मनचाहे जीवन साथी की तलाश (विवाह नही हो पा रहा हो) आदि ये 3 सबसे बड़ी ऐसा समस्या हैं जिसे हर कोई युवा दूर करना चाहता हो तो ये चैत्र नवरात्र पर मां दुर्गा इन उपाय से आपकी परेशानी केवल नवरात्र के 9 दिनों में दूर कर सकती हैं ।

पहली समस्या- दांपत्य सुख में आ रही बाधाएं

यदि नवविवाहित जीवनसाथी से अनबन होती रहती है तो नवरात्रि के दिन पूरी श्रद्धा से हर रोज दोनों पति पत्नी 108 बार नीचे लिखे मंत्र से जल्ती अग्नि में हवन कुंड में गाये घी से आहुतियां दें । 9 दिनों तक इस उपाय को करने से माता रानी की कृपा से सब कुछ ठीक हो जायेगा ।।

मंत्र-

सब नर करहिं परस्पर प्रीति ।
चलहिं स्वधर्म निरत श्रुति नीति ।।

दुसरी समस्या- युवतियों को मनपसंद वर तलाश

– चैत्र नवरात्रि में पूरे 9 दिनों तक युवती ऐसे शिव मंदिर में जाएं जहां शिव – पार्वती एक साथ विराजमान हो- अब गाय का दूध दोनों को चढ़ाकर पंचोपचार पूजन (चंदन, पुष्प, धूप, दीप एवं नैवेद्य) से करें । पूजन के बाद शिव – पार्वती दोनों का लाल मौली से गठबंधन करने के बाद वहीं बैठकर लाल चंदन की माला से नीचे दिये मंत्र हर रोज 9 दिनों तक 1018 बार अपनी मनोकामना पूर्ति की कामना से जप करें । शीघ्र ही मां पार्वती की कृपा से आपको सुयोग्य वर की प्राप्ति होगी ।

हे गौरी शंकरार्धांगी, यथा त्वं शंकर प्रिया ।
तथा मां कुरु कल्याणी, कान्त कान्तां सुदुर्लभाम् ।।

navratri mantra

तीसरी समस्या- युवकों को मनचाही दुल्हन की तलाश

– अगर किसी युवक को मनचाहा जीवन साथी नहीं मिल पा रहा हो तो नवरात्रि काल में पूरे 9 दिनों तक हर रोज ठीक सूर्योदय के समय शिव मंदिर में दूध, दही, घी, शहद और शक्कर का भोग लगाये या दुध अभिषेक करें । भगवान शिव की चंदन, पुष्प एवं धूप, दीप आदि से पूजा-अर्चना करें । संभव हो तो पूरे 9 दिन रात्रि में 10 बजे से 11 बजे के बीच- ऊँ नम: शिवाय मंत्र का उच्चारण करते हुए गाय के घी से 108 आहुति का हवन करें । पूजन से पहले पूरे मंदिर में झाड़ू जरूर लगायें । इस उपाय से शीघ्र ही आपकी मनोकामना पूर्ण होगी और मनचाही जीवन साथी (दुल्हन) मिलेगी ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *