durga ashtami puja : दुर्गाष्टमी 12 अप्रैल को बन रहा महायोग, रात को एकांत में कर लें ये उपाय- घर में रहने लगेगी मां लक्ष्मी

Share this

शुक्रवार दुर्गाष्टमी की रात का ये उपाय बना देगा धनपति
अभी चैत्र नवरात्रि काल चल रहा है, मां दुर्गा के नौ रूपों की चारों दिशों में पूरी श्रद्धा भक्ति से पूजा अर्चना की जा रही हैं । 12 अप्रैल को दुर्गा महा अष्टमी के दिन मां दुर्गा के महाकाली कालरात्रि स्वरूप की विशेष पूजा आराधना की जायेगी । इस दिन यानी की शुक्रवार को धन प्राप्ति के लिए बड़ा ही शुभ योग “सर्वार्थसिद्धि योग” बन रहा हैं । अगर दर्गा अष्टमी की रात में धन प्राप्ति के लिए ये महा उपाय श्रद्धा और पूर्ण विश्वास के साथ जो भी करेंगे, हो सकता है प्रसन्न होकर मां लक्ष्मी उनके घर में हमेशा के लिए निवास करने लगेगी ।

धन प्राप्ति के लिए इस उपाय को रात्रि में 8 बजे से लेकर रात्रि 12 बजे के बीच ही करना है । ऐसा करने पर निश्चित ही मां लक्ष्म की कृपा से आपके घर में धन ऐश्वर्य वैभव की वर्षा होने के साथ आपकी सभी समस्याएं भी समाप्त हो जायेगी ।

1- रात्रि में सबसे पहले एक बड़ी इलायची को एक गिलास जल में उबालकर उसे स्नान वाले जल में मिलाकर स्नान कर लें । शुद्ध आसन पर बैठकर अपने पूजा स्थल पर गाय के घी का एक दीपक चार मुख वाला जलायें और फूल चावल जल हाथ में लेकर मां के लक्ष्मी रूप का आवाहन् करें और माता का पंचोपचार पूजन विधि पूर्वक करें । पूजन के बाद मां कालरात्रि से धन की कामना करते हुये नीचे दिये मंत्र का जप 251 बार स्फटिक या लाल चंदन की माला से करें । जप के बाद गाय के घी से 108 आहुति का हवन करें । इस उपाय के परिणाम स्वरूप कुछ ही दिनों में आप धनपति बन सकते हैं ।

मंत्र- इस मंत्र का जप 108 बार करें- इस मंत्र की 11 आहुति का हवन करना हैं ।

ॐ जयंती मंगला काली भद्रकाली ।
दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा ।।

मंत्र- इस विशेष मंत्र का जप 251 बार करना हैं और इसी मंत्र की 108 आहुति का हवन करना हैं ।

ॐ द्रा द्री द्रौ सः शुक्राय नमः ।।

*************

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *