navratri mantra : चैत्र नवरात्र के चौथे दिन इस मंत्र का जप, बना देगा हर किसी को महाकरोड़पति

Share this

चैत्र नवरात्र के चौथे दिन मां दुर्गा के कुष्मांडा स्वरूप की पूजा की जाती हैं । इस दिन जो भी धन प्राप्ति, रोजगार प्राप्ति और पैसों की आवक जैसी समस्याओं का समाधान इस इन मंत्रों का विधि पूर्वक माता के मंदिर में जाकर या फिर अपने घर में ही सूर्योदय के समय कम से कम 108 बार करने से कोई भी मां कुष्मांडा की कृपा से अथाह धन का स्वामी यानी की महाकरोड़पति बन सकता हैं ।

1- अचानक धन प्राप्ति के लिए- नवरात्रि के चौथे दिन शुद्ध होकर मां दुर्गा के मंदिर में या घर में ही पूजा स्थल पर उत्तर दिशा की ओर मुख करके पीले आसन पर बैठ जाएं, अब मिट्टी या दीपक के नये 9 दीपक माता के सामने जला लें । ध्यान रखें जप तक आपकी पूजा चलती रहे तब तक ये दीपक जलते रहने चाहिए । दीपक के सामने लाल चावल की एक ढेरी बनाकर उस पर एक श्रीयंत्र स्थापित कर कुंकुम, फूल, धूप, दीप से पूजन करें । अब इस मंत्र का जप सफेद स्फटिक की माला से करें-

मंत्र- ।। ऊँ श्रीं ह्रीं श्रीं महालक्ष्मयै नम: ।।

मंत्र जप पूरा होने के माता से अपनी मनोकामना की प्रार्थना करें । दूसरे दिन सुबह श्रीयंत्र को अपने पूजा स्थल पर स्थापित कर लें और शेष पूजा सामग्री को किसी नदी में बहा दे या फिर एकांत शुद्ध जगह पर गाड़ दें । इस उपाय से कुछ ही दिनों में अचानक अथाह धन लाभ हो सकता ।

2- बड़ी नौकरी प्राप्ति के लिए- चैत्र नवरात्रि के चौथे दिन सुबह घर के पूजा स्थल में एक सफेद रंग का सूती आसन बिछाकर उस पर पूर्व दिशा की ओर मुख करके उस पर बैठ जाएं । अब अपने सामने पीला कपड़ा बिछाकर उस पर 108 दानों वाली स्फटिक की माला रख दें और इस पर केसर व इत्र छिड़क कर इसका धूप, दीप से पूजन करें । पूजन के बाद नीचे दिये मंत्र का 251 बार उसी स्फटिक की माला से जप करें, जप सुबह और शाम को दोनों समय करना हैं । इस उपाय के बाद जहां भी नौकरी के लिए जाओगे आपको मनचाही नौकरी मिल जायेगी ।

मंत्र- ।। ऊँ ह्लीं वाग्वादिनी भगवती मम कार्य सिद्धि कुरु कुरु फट् स्वाहा ।।

******************

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *