रोडपति से महाकरोड़पति बना देगा यह उपाय, बुधवार की शाम एक बार कर लें

Share this

अगर आप गरीबी से छुटकारा पाना चाहते हैं तो ये उपाय आपको रोडपति से महाकरोड़पति बना देगा। गणेश जी सभी विघ्नों को हरने वाले देवता के रूप में पूजे जाते हैं। गणेश सहिंता में कुछ ऐसे उपाय टोटके बताएं गये हैं जिनकी सहायता से कोई भी अपनी समस्याओं का समाधान आसानी से कर सकता है। बुधवार के दिन सूर्यास्त के बाद किसी भी गणेश मंदिर में जाकर या फिर अपने घर में ही कर लें ये महाउपाय, दूर हो जायेगी सभी समस्या।

रथयात्रा : 15 दिन बाद इस रथ पर बैठकर अपने भाई-बहन के साथ दर्शन देंगे भगवान जगन्नाथ, करेंगे हर मन्नत पूरी

1- भगवान श्री गणेश जी को अपना इष्ट देव बनाकर करें ये पूजा- अपने घर में ही या गणेश मंदिर में गणेश जी के सामने सबसे पहले दोनों हाथ जोड़कर निवेदन करें कि हे गणराज आपको मैं अपने देव के रूप में अपनाना चाहता हूं, आप मेरे इष्ट देव बन जाएं। अब 108 बार गणेश मंत्र का 108 बार जप करें, एवं श्री गणेश चालीसा व गणेश आरती का पाठ श्रद्धापूर्वक करते हुए प्रार्थना करें कि हे देव मैं आपकी शरण में हूं मेरे सभी अभावों को दूर करें।

ये भी पढ़े : एक बार कर लें ये काम, नये सिरे लिख देंगे भाग्य की रेखा श्रीगणेश

2- हर तरह की बुरी नजर से बचायेगा ये उपाय- यदि किसी के ऊपर किसी की बुरी नजर है तो गणेश जी का यह टोटका जीवन भर रक्षा करेगा। एक नारियल जटा वाला गीला लें और उसे अपने सर से पैर तक सात बार घुमाकर भगवान श्रीगणेश के चरणों में तोड़ दें। ध्यान रखें उस नारियल को घर साथ लेकर न जावें। आपकी बुरी नजर हमेशा के लिए दूर हो जाएगी।

जप लें इनमें से कोई भी एक मंत्र, बड़ी से बड़ी समस्या हो जायेगी 7 दिन में दूर

3- लाल कलावें की अद्भुत उपाय- एक छोटा सा लाल कलावा लें और उसे गणेश जी के चरणों का सिंदूर लगाकर उनके चरणों में ही रख दें। अब ऊँ श्रीगणेशाय नमः का 108 बार मन ही मन जप करें। जप करने के बाद उस लाल कलावा को हाथ में उठाकर उसमें जप किए मंत्र का उच्चारण करते हुए सात बार गांठ बांध लें। अब इस सिद्ध लाल धागे को गणेशजी का ध्यान करते हुए अपने गले में बांधे या पर्स में रखें। इस टोटके से सभी मनोकामना पूरी होने लगती है।

************

ganesh ji ke dhan prapti ke aasan upay

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *