गुरु पूर्णिमा 16 जुलाई पर लगेगा चंद्र ग्रहण : इन 5 राशि के जातकों की चमकने वाली है किस्मत

Share this

गुरु पूर्णिमा पर्व 16 जुलाई 2019 को चन्द्र ग्रहण लगने वाला है। धर्म शास्त्रों में लिखा गया है कि राहू और केतु दोनों ही अशुभ ग्रह सूर्य व चंद्रमा से बदला लेने के लिए सूर्य और चंद्रमा को ग्रसित करते हैं। जिस काल में सूर्य या चंद्रमा को ग्रसित किया जाता है ऐसी स्थिति को ही सूर्य या चंद्र ग्रहण कहा जाता है। जानें इस चन्द्रग्रहण के बाद किन-किन राशि के जातकों के भाग्य में परिवर्तन होने वाले हैं।

ये भी पढ़ें : बड़ी से बड़ी समस्या दूर कर देंगे महावीर हनुमान, एक बार करके देखें इस स्तुति का पाठ

ज्योतिषाचार्य पं. अरविंद तिवारी ने बताया कि आकाश मंडल में जब-जब सूर्य या चन्द्र ग्रहण की घटनाएं घटित होती है तो उसका असर सभी बारह राशियों पर जरूर पड़ता है। जिसमें कुछ राशि के जातकों के जीवन पर इसका शुभ-अशुभ प्रभाव किसी न किसी रूप में पड़ता ही है।

गुप्त नवरात्रि की अष्टमी : 8 जुलाई को कर लें इन 8 में से कोई भी एक उपाय, माँ दुर्गा भर देंगी धन के भंडार

16 जुलाई 2019 को चन्द्र ग्रहण

भारत में 16-17 जुलाई की रात को खग्रास चंद्रग्रहण लगेगा, जो रात को 1 बजकर 32 बजे से अलसुबह 4 बजकर 31 बजे तक रहेगा। इस साल का पहला चंद्रग्रहण 21 जनवरी को था, जो भारत में दिखाई नहीं देगा। चंद्रग्रहण के समय मनुष्य को भोजन करने से बचना चाहिए, एवं सुईं और नुकीली चीजों को भी इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

ये भी पढ़ें : मां दुर्गा के इस मंत्र जप से होगी हर इच्छा पूरी

इन राशियों पर प्रभाव

चंद्र ग्रहण ग्रहण काल में मिथुन, तुला, मकर और कुंभ राशि के जातकों को थोड़ा कमजोर फर्क पड़ेगा, और वृषभ, कर्क और धनु राशि के जातकों को मिश्रित फल की प्राप्ति होगी। लेकिल इन पांच राशियों के जातकों का बड़ा धन लाभ होने वाला है- मेष राशि, सिंह राशि, कन्या राशि, वृश्चिक राशि और मीन राशि, इन पांच राशियों के जातकों के जीवन में ग्रहण काल समाप्त होने के बाद कोई बड़ी सौगात मिल सकती है। इनकी धन वैभव संबंधित इच्छाएं पूरी होगी।

जप लें इनमें से कोई भी एक साईं मंत्र, एक सप्ताह में हर इच्छा पूरी करेंगे भगवान साईंनाथ

पं. अरविंद तिवारी के अनुसार, ग्रहण काल में सभी राशि के जातकों को अपने इष्ट मंत्र, गायत्री मंत्र या फिर सूर्य मंत्र का जप जरूर करना चाहिए। इन मंत्रों के जप से अगर आपके साथ कुछ बुरा होने वाला होगा तो इन मंत्रों के देवता आपकी रक्षा करते है।

************

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *