पैसों की किल्लत से हैं परेशान, तो इस शिवलिंग की करें पूजा

Share this

शैव आगम में कहा गया है की शुद्ध स्फटिक से बना शिवलिंग मनुष्य द्वारा तराशा नहीं जाता है, बल्कि यह तो प्रकृति द्वारा बनाया गया है। स्फटिक सेंकडो, हजारो, लाखों वर्षों में अणुओं के इक्कट्ठा होने पर बनता है। इसका बनना असीम रूप से धीरे धीरे विकसित होने वाले जीवित शरीर की तरह है। प्रकृति की इस तरह की सृष्टि स्वयं ही पूजने योग्य है, इसलिए शिवलिंग की पूजा का अत्यंत महत्व है। स्‍फटिक शिवलिंग चमत्‍कारिक शिवलिंग का ही एक स्‍वरूप है। जिन लोगों के घर में हमेशा कलह मची रहती हो, पैसों की किल्लत हो उन्‍हें स्‍फटिक शिवलिंग की आराधना अवश्य करनी चाहिए।

सावन के महीने में स्फटिक शिवलिंग की पूजा-अर्चना का विशेष महत्व है। सावन मास भगवान शिव को अर्पित है, यह मास भगवान शिव को प्यारा है, इसलिए शिव भक्त इस मास में शिव की भक्ति में विलीन हो जाते है।

Benefits of Sphatik Shivlingस्फटिक शिवलिंग का महत्व

  • इस शिवलिंग की अपने घर में पूजा-अर्चना, प्रतिष्ठा करके नित्य गंगाजल से अभिषेक करके चन्दन, सफ़ेद फूल, बेल पत्र, आदि से पूजन करने से भगवान भोलेनाथ की विशेष कृपा बरसती है।
  • स्फटिक शिवलिंग की स्थापना से आयु, आरोग्य, धन-संपत्ति, यश, मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा की प्राप्ति होती है।
  • भोलेनाथ अपने भक्तों को कभी निराश नहीं करते, उनका आशीर्वाद सदा बना रहता है।
  • इसके प्रभाव से घर में नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है, सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है।

स्‍फटिक शिवलिंग के लाभ

पैसों की किल्लत से बचने के लिए

भगवान शिव की लीला अपरम्पार है, शिव एकमेव ऐसे भगवान है, जो अपने भक्तों पर बहुत जल्दी अपनी कृपा दृष्टि डालते है, शिव के प्रतीक शिवलिंग के पूजन से उपासक को अपने जीवन में धन की प्राप्ति होती है। जो उपासक आयें दिन पैसों की किल्लत से परेशान है, उनके लिए स्फटिक शिवलिंग की स्थापना करना किसी वरदान से कम नहीं है, इसके प्रभाव से पैसों की किल्लत अपने आप समाप्त होने लगती है। जो भी व्‍यक्‍ति अपने घर या ऑफिस के पूजन स्‍थल में स्‍फटिक शिवलिंग की स्‍थापना करता है, उसे जीवन में कभी भी पैसों की किल्लत नहीं होती।

अभिमंत्रित स्फटिक शिवलिंग प्राप्त करें

सुख-शांति में बाध्य तत्वों को दूर करने के लिए

जो उपासक घर में उत्पन्न हो रही कलह से परेशान है, या कामकाज में उत्पन्न हो रही परेशानियों से परेशान है, आयें दिन घर के किसी न किसी सदस्य का स्वास्थ्य खराब रहता है, इस प्रकार के न जाने कितने तथ्य है, जिसकी वजह से घर की सुख-शांति गायब हो जाती है, ऐसे नाजुक समय में स्फटिक स्फटिक शिवलिंग किसी वरदान से कम नहीं है। स्‍फटिक शिवलिंग आपके घर में सुख-शांति बनाए रखता है और आपको जीवन में होने वाले बुरे प्रभावों से बचाता है। स्‍फटिक शिवलिंग की ऊर्जा में इतनी शक्‍ति होती है कि मात्र इसे घर में रखने से ही आपका पूरा घर शुद्ध हो जाता है।

नेगेटिविटी को ख़त्म करने के लिए

जिस घर में स्फटिक शिवलिंग होता है, उस घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर सकती। वहां सभी प्रकार के दोषों से मुक्ति मिलती है। वास्तु दोष से पीड़ित घर में आयें दिन कलह देखने को मिलता है, नकारात्मक ऊर्जा के कारण मानसिक तनाव बना रहता है परन्तु इन सबसे छुटकारा पाने का आसान और सरल उपाय है, अपने घर, ऑफिस या कार्यक्षेत्र में स्‍फटिक शिवलिंग की स्थापना करना। जहाँ स्फटिक शिवलिंग होता है वहां पर शिव भगवान स्वयं मौजूद होते है, इसी कारण ऐसी जगह नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं कर सकती।

स्वयं की रक्षा के लिए

सावन के पवित्र मास में जो भक्त सच्चे मन से स्फटिक शिवलिंग की पूजा- अर्चना करता है, भगवान शिव स्वयं उसकी रक्षा करते है, जातक के जीवन में आनेवाली किसी भी प्रकार की अनहोनी घटना घटित होने से पहले ही उपासक सावधान हो जाता है। स्‍फटिक शिवलिंग बहुत ही प्रभावशाली और जागृत शिवलिंग है, इस शिवलिंग के प्रभाव से शत्रु भी आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाते, किसी भी तरह की कोई अनहोनी घटना या दुर्घटना घटित होने से पहले ही शिव भगवान आपकी रक्षा करते है।

किसी भी जानकारी के लिए Call करें : 8882540540

ज्‍योतिष से संबधित अधिक जानकारी और दैनिक राशिफल पढने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज को Like और Follow करें : Astrologer on Facebook

अभिमंत्रित स्फटिक शिवलिंग प्राप्त करें

Rate this post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *