अंकज्योतिष 11 अगस्त 2019: श्रीकृष्ण को मोरपंखी अर्पित करें, दिन उत्तम रहेगा

Share this

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- मजदूर तबके को काम में अरूचि के चलते अपनी दैनिक दिहाड़ी से रूखसत होना पड़ सकता है। आकस्मिक लाभार्जन की स्थिति में मिले मौके गलतियों से छूट सकते हैं।
अनुकूलता के लिए- हनुमान मंदिर में गुड़ चने का भोग लगाएं।

अंक 02- पैतृक संपत्ति के निपटारे में अपनी पूर्ण सोच के कारण तेजी का रूख बने रहने की संभावनाएं हैं। स्थिति का आकलन करने के पश्चात ही बड़े बोल बोलने की जरूरत करें।
अनुकूलता के लिए- श्रीकृष्ण को मोरपंखी अर्पित करें।

अंक 03- शारीरिक थकावट के पूरे सप्ताह बने रहने के कारण कार्यों को समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे। अपने गैरजिम्मेदार व्यवहार के कारण रुपयों के लेनदेन में चोट खा सकते हैं।
अनुकूलता के लिए- शनिमंदिर में सरसों के तेल का दीपक लगाएं।

अंक 04- समाज में एक दूसरे को श्रेष्ठ दिखाने के चक्कर में वरिष्ठों के कोप का शिकार होना पड़ सकता है। माता-पिता के स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियों को नजरअंदाज करने से बचें।
अनुकूलता के लिए- हरे रंग के उपयोग से बचकर रहें।

अंक 05- मानसिक आलस्य के कारण मन इच्छित कार्य करने के प्रति अरूचि बनी रहेगी। अत्यधिक व्यसनों के कारण आर्थिक संकट बढ़ेगा। तकरिबन कार्यों में सफलता के योग बनते हैं।
अनुकूलता के लिए- हनुमान चालिसा का पाठ करें।

अंक 06- अपने साथ किसी भी प्रकार के धोखे की संभावना को देखते हुए सचेत रहकर काम करने की जरूरत होगी। गलत निर्णय लेने की वजह से पैसों का सदुपयोग नहीं हो पाएगा।
अनुकूलता के लिए- कुल देवी को खीर का भोग लगाएं।

अंक 07- शुभ कार्यों को कुछ समय के लिए टालने की कोशिश करें। वाणी के व्यवस्थित प्रयोग से बिगड़ते हुए कार्य पूर्ण होने लगेंगे। पहले से चल रही अल्प बचत में कमी आ सकती है।
अनुकूलता के लिए- देवी मंदिर में हलवे का प्रसाद वितरिक करें।

अंक 08- परिवार में हो रहे बेतहाशा खर्चों को रोकरने की कोशिशें असफल होने से परेशानी बढ़ेगी। तन व मन दोनों की स्वस्थता नये काम को करने के लिए प्रेरित करेगी। अनुकूलता के लिए- जरूरतमंद को जल का दान करें।

अंक 09- अतिरिक्त खर्चों का बोझ चिंताओं का कारण बनेगा। स्वकार्यों से भरपुर आत्मविष्वास बनेगा। विवाद की स्थिति होने के कारण किसी से भी आमोद-प्रमोद करने से बचें।
अनुकूलता के लिए- कालभैरव मंदिर में चार बत्ती का दीपक लगाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *