अंकज्योतिष 12 अगस्त 2019: विरोधियों से आज थोड़ा बचकर रहना होगा, वरना होगा बड़ा नुकसान

Share this

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- जोखिम के कामों को अनिच्छा से करने के बजाए कुछ समय के लिए आगे बढ़ाने का प्रयास करें। वस्तुओं को लापरवाही से रखने की आदत धन खर्च करवा सकती है।
अनुकूलता के लिए- दिन के किसी भी समय कुछ देर रामनाम जपें।

अंक 02- मुकदमेबाजी में निर्णयात्मक स्थिति अपने आलस्य के कारम कुछ दिनों के लिए आगे बढ़ सकती है। वाणी पर संयम न रख पाने के कारण अपनों के मध्य हास्य का कारण बनेंगे।
अनुकूलता के लिए- पक्षियों के दानापानी की व्यवस्था करें।

अंक 03- दांपत्य में बढ़ती हुई निरसता को रोकने के लिए रचनात्मक कार्यों को करने की ओर ध्यान देना होगा। वाहन चलाने में अरूचि के चलते दूर्घटना की संभावनाएं बनती है।
अनुकूलता के लिए- देवी मंदिर में निंबुओं की माला चढ़ाएं।

अंक 04- अपने उपर चोरी के आरोप-प्रत्यारोप की संभावना देखते हुए विरोधियों से बेहद संभलकर चलने की आवश्यकता रहेगी। अतिरिक्त खर्चों का बोझ चिंताओं का कारण बनेगा।
अनुकूलता के लिए- अनाथालय में कुछ समय श्रमदान करें।

अंक 05- समाज में एक दूसरे को श्रेष्ठ दिखाने के चक्कर में वरिष्ठों के कोप का शिकार होना पड़ सकता है। अपने गैर जिम्मेदार व्यवहार के कारण रूपयों के लेनदेन में चोट खा सकते हैं।
अनुकूलता के लिए- अपशब्दों के उपयोग से बचकर रहें।

अंक 06- खोए हुए जनाधार को वापस प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त प्रयासों की जरूरत रहेगी। विद्यार्थियों में अत्यधिक पढ़ाई का बोझ शिक्षण कार्यों के प्रति अरूचि को बढ़ाएगा।
अनुकूलता के लिए- गं गगनाय नमः मंत्र का जप करें।

अंक 07- पैतृक संपत्ति के निपटारे में अपनी पूर्ण सोच के कारण तेजी का रूख बने रहने की संभावनाएं हैं। संतानपक्ष की ओर से होने वाली अपनी चिंताओं में धीरे-धीरे कमी आने लगेगी।
अनुकूलता के लिए- प्रातःकाल शिव-पार्वती के दर्शन करें।

अंक 08- मजदूर तबके को काम में अरूचि के चलते दैनिक दिहाड़ी से रूखसत होना पड़ सकता है। दिन की शुरूआत में स्वास्थ्य से संबंधित समस्याओं से रूबरू होना पड़ सकता है।
अनुकूलता के लिए- अनावश्यक हास्यविनोद से बचें।

अंक 09- अपनी स्थिति का आकलन करने के पश्चात ही बड़े बोल बोलने की जरूरत करें। शारीरिक थकावट के पूरे समय बने रहने के कारण कार्यों को समय पर पूरा नहीं कर पाएंगे।
अनुकूलता के लिए- हरे रंग के अनाज का दान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *