Krishna Janmashtami 2019 : कर्ज से चाहते हैं मुक्ति तो जन्माष्टमी पर करें ये उपाय

Share this

भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव ( Janmashtami ) हर साल भादो ( Bhado ) महीने के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को जन्माष्टमी ( Krishna Janmashtami 2019 ) के रूप में मनाया जाता है। इस बार यह पर्व 23-24 अगस्त को मनाया जायेगा। माना जाता है कि ये दिन भगवान श्रीकृष्ण ( Lord Krishna ) की कृपा पाने के लिए सबसे श्रेष्ठ है।

ये भी पढ़ें- हलषष्ठी व्रत 2019 : 21 अगस्त को न खाएं खेत में उगे हुए अनाज और सब्जी!

माना जाता है कि इस दिन कुछ खास और आसान उपाय किया जाए तो बिगड़ी किस्मत भी साथ देने लगती है। आइये जानते हैं कि जन्माष्टमी के दिन भगवान श्रीकृष्ण की कृपा पाने के लिए कौन सा उपाय करना चाहिए…

Krishna Janmashtami 2019

तुलसी की पूजा

जन्माष्टमी के दिन भगवान श्रीकृष्ण की पूजा में तुलसी का विशेष महत्व है। इसलिए इस दिन तुलसी के पौधे के सामने गाय के घी का दीपक जलाएं और ऊँ वासुदेवाय नम: मंत्र का जप करते हुए 11 बार परिक्रमा करें। ऐसा करने से घर में सुख शांति बनी रहेगी।

खीर का भोग लगाएं

अगर आप धन की इच्छा रखते हैं तो जन्माष्टमी के दिन भगवान श्रीकृष्ण के मंदिर जाकर खीर का भोग लगाए। ध्यान रहे कि खीर में तुलसी दल अवश्य डाले। ऐसा करने से भगवान श्रीकृष्ण जल्द प्रसन्न हो जाते हैं।

दान करें

जन्माष्टमी के दिन जरूरतमंदों को दान अवश्य करें। जैसा कि हम सभी जानते हैं भगवान कृष्ण पीतांबरधारी भी हैं। इसलिए जन्माष्टमी के दिन पीले रंग के कपड़े, पीले फल और पीला अनाज सबसे पहले भगवान श्रीकृष्ण को अर्पण कर दें, उसके बाद जरूरतमंदों को दान कर दें।

Krishna Janmashtami 2019

पीपल पर जल चढ़ाएं

अगर आप कर्ज में फंसे हैं और इससे मुक्ति पाना चाहते हैं तो जन्माष्टमी के दिन पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाएं और शाम में दीपक जलाएं। इस उपाय को करने से आप जल्द ही कर्ज मुक्त हो सकते हैं।

जन्माष्टमी पर करें इस मंत्र का जप

अगर आप धन की कामना रखते हैं तो जन्माष्टमी पर “ऊँ ह्रीं एं क्लीं श्री:” मंत्र का पांच माला जप करें। ऐसा करने से आपके पास कभी भी धन की कमी नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *