गणेश चतुर्थी : धनवान बनने, व्यापार में लाभ, नौकरी में तरक्की की चाहत या हो कोई संकट, गणेश उत्सव में एक बार कर लें ये महाउपाय

Share this

विघ्नहर्ता गणेशGanesh Chaturthi 2019 : उत्सव का पर्व यानी गणेश चतुर्थी इस साल 2 सितंबर 2019 दिन सोमवार से शुरू हो रहा है। ऐसी मान्यता है कि इस गणेश उत्सव में गणेश चतुर्थी से लेकर अनंत चतुर्दशी तक छोटे-बड़े सभी संकटों से मुक्ति, व्यापार या नौकरी में तरक्की, धनवान बनने की चाहत जैसी समस्याएं विघ्नहर्ता गणेश जी इन उपायों को करने से सहजता से दूर कर देते हैं।

Upaye in Ganesh Utsav 2019

धनवान बनने के लिए आसान उपाय

अगर धनवान बनने की चाहत हो तो गणेश चतुर्थी की रात्रि में 12 बजे किसी सुनसान चौराहे पर 5 दाने शुद्ध काली मिर्च के दाहिने हाथ में घर से लेकर जाएं। चौराहे पर बीच में खड़े होकर काली मिर्च के 5 दानों को अपने सिर पर से 7 बार उतार लें। अब 5 में से 4 दानों को चारों दिशाओं में एक-एक करके “ऊँ श्रीगणेश महालक्ष्मी नमः” बोलते हुए फेंक दें। अब पांचवे बचे दाने को अपने ऊपर आसमान की तरफ जोर से फेंक दें।

Upaye in Ganesh Utsav 2019

इस टोटके को करने के बाद मन ही मन उसी मंत्र का जप 108 बार करते हुए बिना पीछे मूड़कर देखे या किसी से बात किए सीधे अपने घर वापिस आ जाएं। घर में प्रवेश करने से पहले अपने पैरों को धुलकर एवं अपने उपर थोड़ा सा गंगजल छिड़क लें। इस उपाय के बाद निश्चित ही गणेश की कृपा से आपके धनवान बनने की इच्छा पूरी हो सकती है।

Upaye in Ganesh Utsav 2019

संकटों के निवारण के लिए

गणेश उत्सव के पहले एवं आखरी दिन गणेश चतुर्थी को श्रीगणेशजी को सिंदूर का चोला चढ़ाएं। उसके बाद लाल चंदन की माला से इस मंत्र का ग्यारह सौ मंत्रों का जप करें- मंत्र- ।। ऊँ गं गणपतये वरवरद सर्वजनं में वशमानय स्वाहा।। इस प्रयोग को से सभी तरह के संकटों चाहे वो आर्थिक हो, सामाजिक, दुर्भाग्य हो या अन्य किसी भी प्रकार की हो, समाप्त हो जाएंगी ।

Upaye in Ganesh Utsav 2019

व्यापार में लाभ के लिए

अगर किसी को व्यापार में घाटा हो रहा हो तो गणेश चतुर्थी के दिन सुबह 8 से 10 बजे के बीच बाजार से 70 ग्राम कत्था लेकर आएं। घर पे उसका चूरा बना कर उसमें थोड़ा सा गाय का घी, सिंदूर तथा शहद मिलाकर गणेशजी की प्रतिमा बनाएं और फिर तीन दिन तक रोज इस मंत्र- “ऊँ गं गणपतये वरवरद सर्वजनं में वशमानय स्वाहा” की एक माला जप करें। अंतिम दिन चतुर्दशी के दिन तांबे के खोल में भरकर यह प्रतिमा अपने व्यापार स्थल के दरवाजे पर अंदर की तरफ सिंदूरी कपड़े में बांधकर लटका दें। इस उपाय के बाद व्यापार व्यवसाय में दिन दूनी रात चौगुनी वृद्धि होने लगेगी।

*********

Upaye in Ganesh Utsav 2019

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *