अंकज्योतिष 03 सितंबर 2019: विद्यार्थियों को मेहनत के फल बहुत कठिनाई से मिलेंगे

Share this

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- तेजी मंदी के व्यवसाय में उतार-चढ़ान को देखते हुए निवेषकों को अपना दामन बचाकर काम करना होगा। परिवार में विवादों को देखते हुए बचकर रहने का प्रयत्न करें।
अनुकूलता के लिए- रूपयों के लेनदेन से बचकर रहें।

अंक 02- जिंदगी की भागदौड़ में अनावश्यक खर्च हो जाएंगे। जनपक्ष के समर्थन के लिए अतिरिक्त मेहनत करना होगी। क्रोध में आकर घनिष्ठ संबंधों के टुटने जैसी घटना हो सकती है।
अनुकूलता के लिए- एक गुलाब का पुष्प अपने पास में रखें।

अंक 03- सहकर्मियों पर अत्यधिक विश्वास के नतीजे प्रतिकुल रहेंगे। सामाजिक कार्यों में एक दूसरे की बुराई करने से बचें। बोलचाल में मर्यादाओं का ध्यान रखने की जरूरत रहेगी।
अनुकूलता के लिए- दोपहर पश्चात श्वेत पदार्थों के सेवन से बचें।

अंक 04- मानसिक असंतुलन की स्थिति बनी रहने से कामकाज को कुछ समय के लिए ठहराव देना होगा। अचानक विवादों का सामना करना पड़ सकता है। अतः संभलकर रहें।
अनुकूलता के लिए- धार्मिक पुस्तक का दान करें।

अंक 05- अपने भागीरथ प्रयासों से खर्चों पर रोक लगाने में कामयाब रहेंगे। परिवार में आपस में सामंजस्य बनाने की कोशिशों को कुछ दिनों के लिए विराम देना पड़ सकता है।
अनुकूलता के लिए- आंवने के पेड़ की पूजा करें।

अंक 06- धनार्जन की स्थिति खुशियां लेकर आएगी लेकिन खर्चों के बढ़ने से चिंताएं भी बढ़ेगी। सहकर्मियों के मध्य हंसी-ठिठोली व्यक्तिगत तनाव को कुछ हद कर कम करेगी।
अनुकूलता के लिए- पारिवारिक स्तर पर अपनी राय देने से बचें।

अंक 07- असमंजस्य की स्थिति होने पर जमीनों के कामकाज को कुछ दिनों के लिए टालने का प्रयास करें। स्वास्थ्य की अनुकूलता कामकाज की गति में निरंतरता बनाए रखेगी।
अनुकूलता के लिए- मौसमी फल का सेवन कर कार्य शुरू करें।

अंक 08- नौकरों पर अत्यधिक भरोसा कर जोखिम के कार्य करने से बचें। विद्यार्थियों को मेहनत के फल कठिनाई से प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य की अनुकूलता कार्यक्षमता में ओर वृद्धि करेगी।
अनुकूलता के लिए- किसी भी मंदिर में सीधा (कच्ची सामग्री) चढ़ाएं।

अंक 09- जनहित के कार्यों में मिली सफलता व तारीफ से ओर अधिक जोष के साथ काम करने के लिए प्ररित होंगे। अपने से वरिष्ठ अजनबियों के क्रोध का शिकार हो सकते हैं।
अनुकूलता के लिए- अपशब्दों के उपयोग से बचकर रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Fatal error: Class 'WC_REST_Product_Attributes_Controller' not found in /home/rakshamx/Raga.raksham.com/wp-content/plugins/woo-gutenberg-products-block/src/RestApi/Controllers/ProductAttributes.php on line 20