Aaj Ka Ank Jyotish: अंक 6 वाले आज सूर्य को मीठे जल से दें अर्घ्य और आप?

Share this

अंक 01: अल्प समय के लिए शेयर बाजार में किया गया निवेश आशानुरूप सफलता दिलवा सकता है। स्वजनों में अपने पुरजोर विरोध को देखते हुए बेवजह आना जाना कम करें। अनुकूलता के लिए गुलाबी रंग का यथासंभव उपयोग करें।

अंक 02: परिवार के मांगलिक कार्यों में अपने हाथ खुले होने से अत्याधिक धन खर्च के योग बनते हैं। व्यवस्थित कार्य करने के चक्कर में अपनों की नाराजगी झेलना पड़ सकता है। अनुकूलता के लिए श्री गणेश को मोदक अर्पित करें।

अंक 03: पिछले कुछ दिनों से चल रही स्वास्थ्य से संबंधित परेशानी के बढ़ने के आसार बन रहे हैं। वाणी पर संयम रखने के कारण रिश्तेदारी की गरिमा को कायम रखने में मदद मिलेगी। अनुकूलता के लिए जरूरतमंद को शिक्षा सामग्री दान में दें।

अंक 04: विद्यार्थियों को अध्ययन के साथ-साथ अपनी प्रतिभा को उभारने की ओर विशेष ध्यान देना होगा। होने वाले नुकसान की भरपाई करने के लिए जेब ढीली करनी पड़ सकती है। अनुकूलता के लिए अंधशाला में जरूरत की सामग्री वितरित करें।

अंक 05: भाइयों को साथ में लेकर चलने की नीति अपनाने से रिश्तेदारी में संबंधों को सहज बनाने में भरपुर मदद मिलेगी। कुसंगति के कारण अत्यधिक धन हानि के योग बन रहे हैं। अनुकूलता के लिए दही के सेवन से बचकर रहें।

अंक 06: कार्यस्थल पर नई विचारधारा के साथ किये गए काम धनलाभ की स्थिति निर्मित करेंगे। दाम्पत्य में अपने कुंठित व्यवहार से नित प्रतिदिन नई-नई परेशानियां खड़ी होंगी। अनुकूलता के लिए सूर्य को मीठे जल का अर्घ्य दें।

अंक 07: मंदी के इस दौर का व्यापक प्रभाव पड़ने के कारणा धर्म के प्रति अपनी आस्था में धीरे-धीरे बढ़ोतरी होने लगेगी। नौकरों के अनुचित व्यवहार का खामियाजा उठाना पड़ सकता है। अनुकूलता के लिए दैनिक पूजनकर्म में इष्टपूजन शामिल करें।

अंक 08: धनार्जन की योजनाओं में किये गए निवेश का समूचित फायदा न मिलने के कारणा मन में संशय की स्थिति रहेगी। असंयमित व्यवहार के कारण प्रतिष्ठान में नुकसान उठाना पड़ सकता है। अनुकूलता के लिए घर की दहलीज पर प्रातःकाल दीपक लगाएं।

अंक 09: नौकरीपेशा व्यक्तियों को अपने उच्चाधिकारियों के कोप का शिकार होना पड़ सकता है। परिवार की जवाबदारी के बोझ के कारण आज का दिन अतिव्यस्तता में बितेगा। अनुकूलता के लिए किसी देवी मंदिर में 11 लौंग व काली मिर्च चढ़ाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *