Aaj Ka Ank Jyotish: शिक्षा के क्षेत्र में सफलता पाने के लिए अंक 01 वाले श्वेत पदार्थों का सेवन न करें

Share this

अंक 01: विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में मेहनत के अनुसार सफलता मिलने से प्रसन्नता होगी। संगत में रहकर दुष्परिणामों को सरकारी सेवाओं के रूप में भुगतना पड़ सकता है। अनुकूलता के लिए श्वेत पदार्थों के सेवन से बचकर रहें।

अंक 02: पारिवारिक सदस्यों के विचारों की अनदेखी कर लिए गए निर्णय में विरोध के चलते पुनः विचार करना पड़ सकता है। कुशाग्र बुद्धि का उपयोग सकारात्मक कार्यों के लिए ज्यादा करें। अनुकूलता के लिए गणेश मंदिर में श्वेत पुष्प की माला चढ़ाएं।

अंक 03: चुनौती भरे काम में स्वनिर्णय के साथ ही चापलुस मित्रों द्वारा सुझाए गए विचारों का भी त्याग करें और अनुभवी की सलाह लेने की कोशिश करें। ज्ञान का उपयोग परमार्थ के लिए करें। अनुकूलता के लिए गरीबों में गर्म दूध का वितरण करें।

अंक 04: काम में असफल होने की स्थिति में उसे अधूरा न छोड़ें। पूरे मनोयोग से लग जाएं, सफलता निश्चित मिलेगी। क्षमता का भरपूर उपयोग कार्यस्थल पर अच्छे परिणाम देगा। अनुकूलता के लिए बहते जल में थोड़े से मूंग प्रवाहित करें।

अंक 05: विद्यार्थियों को करियर में निराशाजनक परिणाम से उबारने के लिए परिवार का भरपूर सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की अनदेखी जेब पर भारी पड़ सकती है। अनुकूलता के लिए श्वेत रंग के अनाज का दान करें।

अंक 06: दिन की शुरुआत ही अनावश्यक खर्चों के साथ होगी किंतु समय रहते उस पर काबू पा लेंगे। अत्यधिक अभिमान की प्रवृत्ति आगे बढ़ने के रास्तों पर तेजी से रोक लगा देगी। अनुकूलता के लिए किसी भी मंदिर में शंख अर्पित करें।

अंक 07: कार्यस्थल पर कामकाज के पुराने तरीकों को कम कर आधुनिक तौर तरिकों को कुछ समय के लिए अपनाना होगा। पहले से चल रही निराशा धीरे-धीरे खत्म होने लगेगी। अनुकूलता के लिए काले श्वान को तेल लगी रोटी खिलाएं।

अंक 08: किसी ऐसे अप्रत्याशित प्रसंग से रू-ब-रू होना पड़ सकता है, जिसे वर्षों पहले आप छोड़ चुके थे। अतिरिक्त कामकाज मंदी की चपेट में आने से कुछ हद तक बचाए रखेंगे। अनुकूलता के लिए सरस्वती मंत्र का विधिवत जप करें।

अंक 09: कारोबार में चल रही उठापटक के चलते लाभांश की स्थिति को लंबे समय के लिए बरकरार नहीं रख पाएंगे। वाहनों पर अनियंत्रण जेब व शरीर दोनों पर भारी पड़ेगा। अनुकूलता के लिए अपशब्दों के उपयोग से बचकर रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Fatal error: Class 'WC_REST_Product_Attributes_Controller' not found in /home/rakshamx/Raga.raksham.com/wp-content/plugins/woo-gutenberg-products-block/src/RestApi/Controllers/ProductAttributes.php on line 20