Aaj Ka Ank Jyotish: आज किसे मिलेगी सफलता और किसे रहना होगा सावधान

Share this

अंक 01: जनहित के कार्यों में शत-प्रतिशत परिणाम देने के चक्कर में अपनों से दूर होना पड़ सकता है। वाचाल प्रवृत्ति पर काबू न रख पाने से स्वयं का अच्छा खासा नुकसान करा बैठेंगे। अनुकूलता के लिए गुड़ धनिये का सेवन कर घर से निकलें।

अंक 02: पहले से चल रही शारीरिक व्याधियों में तेजी से आए सुधार के चलते जीवन सामान्य होने लगेगा। गुण-दोष की चिंता करते हुए समय के साथ चलना बड़ा मुश्किल होगा। अनुकूलता के लिए स्वयं के पुराने वस्त्र का त्याग करें।

अंक 03: आगे बढ़ने के लिए अपनी सोच में आक्रामकता लेकर आएं किंतु उसे प्रर्दशीत बिल्कुल भी न करें। पारिवारिक मुद्दों पर आपकी राय वैमनस्यता को और अधिक बढ़ा सकती है। अनुकूलता के लिए प्रातःकाल संत प्रवचन का श्रवण करें।

अंक 04: अविवेकपूर्ण ढंग से लिए गए निर्णय परिणामों को अपनी सोच के विपरित कर सकते हैं। उच्च शिक्षित नौजवानों के लिए दिन पूर्व प्रयत्नों के बेहतर परिणाम लेकर आएगा। अनुकूलता के लिए धार्मिक पुस्तक का यथाशक्ति दान करें।

अंक 05: शेयर बाजार में कुछ दिनों पहले किया गया निवेश फायदा दिला सकता है। धार्मिक सत्संगों का प्रभाव अपनी कार्यशैली में दिखेगा व इसके परिणाम भी संतोशजनक रहेंगे। अनुकूलता के लिए निशक्तजन को भोजन कराएं।

अंक 06: पहले किये गए निवेश से अचानक मिला पैसा घर के अत्याधुनिक साजो सामान में खर्च होगा। धार्मिक कार्यों में अंधविश्वास के बजाए व्यवहारिकता को ज्यादा तवज्जो दें। अनुकूलता के लिए स्वयं के हाथ से बने भोजन का भोग लगाएं।

अंक 07: निराशा की स्थिति में धनार्जन के लिए गलत रास्तों को अपनाने की चेष्टा न करें तो बेहतर रहेगा। पिता के द्वारा मिले सद्गुण के परिणाम देखने को मिल सकते हैं। अनुकूलता के लिए असत्य वचन बोलने से बचें।

अंक 08: बुजुर्गो के खराब समय में की गई सेवा के परिणाम नौकरी में तरक्की के रूप में देखने को मिलेंगे। सहपाठियों के संग किसी मनोरंजन स्थल पर जाने का मौका मिल सकता है। अनुकूलता के लिए मौसमी फल का सेवन कर घर से निकलें।

अंक 09: किसी गलत जगह फंसे ऋण को निकालने के लिए अत्याधिक आतुरता से नुकसान हो सकता है। व्यसनों में अत्यधिक धन खर्च परिवार में बेवजह कलह पैदा कर सकता है। अनुकूलता के लिए घर आए भिक्षुक को यथासंभव दान दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *