Aaj Ka Ank Jyotish: भोलेनाथ की कृपा से आज धन के मामले में लकी हैं इस अंक वाले लोग

Share this

Aaj Ka Ank Jyotish: भोलेनाथ की कृपा से आज धन के मामले में लकी हैं इस अंक वाले लोग

अंक 01: पारिवारिक मसलों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने से अपनों के मध्य वजूद में बढ़ोतरी होगी। जिज्ञासाओं को शांत करने के बजाए उन्हें सीमित करने का प्रयास करें। अनुकूलता के लिए एक मांगरोल सुपारी अपने पास में रखें।

अंक 02: भविष्य में लाभजनित स्थिति की संभावना को देखते हुए वर्तमान में ऋणों को बढ़ाने से बचें। आकस्मिक लाभार्जन की स्थिति में मिले मौके अपनी गलतियों से छुट सकते हैं। अनुकूलता के लिए काले रंग के उपयोग से बचकर रहें।

अंक 03: समाज में श्रेष्ठ साबित करने के चक्कर में सुकर्मों से समझौता करना पड़ सकता है। संगीत प्रधान धर्म-कर्म में रूचि के चलते व्यस्तताएं बढ़ जाएगी, यात्रा भी कर सकते हैं। अनुकूलता के लिए जरूरत पर ही स्वयं की राय दें।

अंक 04: मानसिक उत्साह प्रगति में सहायक सिद्ध होगा। किसी भी नये काम का श्रीगणेश करने से बचें। उलझे हुए धन के न मिलने से वित्तीय प्रबंधन में दिक्कतें आ सकती है। अनुकूलता के लिए 5 प्रकार के पुष्प मंदिर में चढ़ाएं।

अंक 05: नाना प्रकार के भोजन करने की इच्छा होगी व पूर्ति हेतु अत्यधिक धन खर्च होगा। आकस्मिक धनलाभ के चक्कर में पड़ने की बजाए स्थाई आर्थिक श्रोत की ओर ध्यान दें। अनुकूलता के लिए मीठे दही का सेवन कर घर से निकलें।

अंक 06: अतिरिक्त धनार्जन के अवसरों का भरपूर लाभ लेने की कोशिश करें। व्यवसाय में पत्नी का भरपूर सहयोग मिलेगा। प्रबुद्धजनों के विचारों को अपनाने की जरूरत रहेगी। अनुकूलता के लिए रुपयों के लेनदेन से बचकर रहें।

अंक 07: कार्यक्षेत्र में नये विचारों के साथ किये काम में सफलता मिलने से विरोधी भी कार्यकुशलता को मानने के लिए बाध्य होंगे। कार्य की अधिकता से शारीरिक थकान महसूस होगी। अनुकूलता के लिए किसी भी मंदिर में ध्वजा चढ़ाएं।

अंक 08: गरिष्ठ भोजन पेट से संबंधित विकारों को जन्म दे सकता है। पारिश्रमिक में हुई कटौती से चिंताएं बढ़ेगी। साझेदारी में नये काम की शुरुआत को टालने की कोशिश करें। अनुकूलता के लिए दिन के किसी भी समय कुछ देर ध्यान लगाएं।

अंक 09: नौकरीपेशा व्यक्ति को उलझे हुए न्यायायिक प्रकरण में हाथपैर बचाकर काम करना चाहिए। आध्यात्मिक कार्य में अरूचि के चलते नित्य पूजन कर्म ठीक तरह से नहीं हो पाएंगे। अनुकूलता के लिए प्रातःकाल किसी देवालय में दर्शन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *