घर में भूलकर भी ना रखें इस तरह की अलमारी, वरना फूट सकता है आपका भाग्य

Share this

घर में भूलकर भी ना रखें इस तरह की अलमारी, वरना फूट सकता है आपका भाग्य

हमारे जीवन में बहुत तरह की समस्याएं होती हैं, इनमें से कुछ के जिम्मेदार हम नहीं होते हैं। लेकिन कुछ समस्याओं के हम स्वयं ही जिम्मेदार होते हैं। घर में हम कभी कभी ऐसी चीजें इकट्ठी कर लेते हैं जो की वास्तुशास्त्र उत्पन्न करती हैं।

पढ़ें ये खबर- वास्तु के अनुसार विवाह योग्य जातक ना करें ये काम, वरना नहीं होगी शादी

जी हां, वास्तुशास्त्र के अनुसार फटे-पुराने कपड़े, कबाड़ में पड़े सामान से अलावा बहुत सी ऐसी चीजें हैं जो की वास्तुदोष उत्पन्न करती हैं। अगर आपके घर भी इनमें से कोई वस्तु है तो आज ही उन्हें बाहर कर दें…

kharab_kapde.jpg

– फटे-पुराने कपड़े, चादर या इनमें से कोई एक वस्तु

वास्तुशास्त्र के अनुसार, घर में कभी फटे-पुराने कपड़ें इकट्ठा करके नहीं रखना चाहिए। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और मानसिक तनाव उत्पन्न होता है। इस तरह के कपड़ों को या तो किसी को दान दे दें या फिर इसका किसी काम के लिये उपयोग कर लें। इस तरह के कपड़े दरिद्रता का कारण बनते हैं।

– टूटी-फूटी वस्तुएं:

वास्तु के अनुसार कभी भी घर में टूटे-फूटे बर्तन, आईना, खराब पड़े इलेक्ट्रॉनिक सामान का उपयोग नहीं करना चाहिये। ये सभी आपके दुर्भाग्य का कारण बनते हैं। माना जाता है कि इससे नाकारात्मक ऊर्जा का निर्माण होता है और व्यक्ति को जिंदगी में बहुत धीरे-धीरे सफलता मिलती है।

– खराब चीजों का उपयोग-

व्यक्ति को कभी अपने घर में टूटी तस्वीर, खराब फर्नीचर, पलंग, घड़ी, दीपक, झाड़ू, कप आदि किसी भी सामान का उपयोग नहीं करना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं तो आप घर में नेगेटिव ऊर्जा व मानसिक परेशानियों को न्यौता दे रहे हैं। यह भी माना जाता है कि इससे वास्तु दोष तो उत्पन्न होते हैं और लक्ष्मी का आगमन नहीं होता।

पढ़ें ये खबर- आपकी इस आदत से तेजी से नष्ट हो सकता है धन, ना करें ये भूल

vastushastra3.jpg

– टूटी या खुली अलमारी:

अकसर लोग घर में खराब पुरानी अलमारी का भी उपयोग करते रहते हैं। लेकिन वास्तुशास्त्र के अनुसार इसेबिलकुल अच्छा नहीं माना जाता है। अगर अलमारी का दरवाजा खराब है व सही तरह से नहीं लग रहा या फिर उसके कांट में दरार आ गई है वह टूट गया है तो उसे घर में बिलकुल ना रखें। क्योंकि ऐसी अलमारी का उपयोग कार्य में रुकावटों का कारण बनता है। धन पाने के अवसर खत्म हो जाते हैं।

– सोफा, कुर्सी और टेबल:

वास्तुशास्त्र में माना जाता है कि अगर घर में टूटी चेयर, टेबल या फर्नीचर है तो घर में नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है। तो यदि आपके घर में भी टूटी हुई चेयर या टेबल पड़ी हुई है तो उसे घर से बाहर फेंक दें। वरना आपकी तरक्की रुप सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *