कुंभ राशि वाले पहने ये रत्न, हर बाधा होगी दूर, चमकेगा भाग्य

Share this

कुल बारह राशि होती है, ज्योतिष के अनुसार हर राशि के जातकों के जीवन में अलग-अलग तरह की समस्याएं आती ही रहती है। समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए ज्योतिष में अनेक उपाय भी बताएं है। ज्योतिषाचार्य पं. अरविंद तिवारी के अनुसार कुंभ राशि के बारे में बताया की कुंभ राशि का स्वामी शनि ग्रह है। अगर किसी कुंभ राशि के जातक के जीवन में बार-बार बाधाएं आ रही हो तो वे उनसे मुक्ति पाने के लिए इस रत्न को अवश्य धारण करें, कुछ ही दिनों में बाधाएं दूर होने लगेगी और कुंभ राशि के जातकों का भाग्य चमकने लगेगा।

इन 5 सिद्ध मंत्रों का जप दिखाता है तुरंत चमत्कार, जो चाहो मिलता है

कुंभ राशि के जातकों के लिए सत्ताधारी ग्रहों में शनि और यूरेनस है। कुंभ राशि के लोग अक्सर एक सामाजिक कार्यों के लिए अपने जीवन को लगाने के साथ प्रगतिशील भी होते हैं और हमेशा सच बोलना पसंद करते हैं। कुंभ राशि के जातकों के लिए भाग्यशाली रत्न है नीलम। नीलम रत्न संबंधों, विशेषताओं और व्यवसाय को बहुत तरीकों से प्रभावित करने के साथ यह रत्न व्यक्ति के सकारात्मक और नकारात्मक दोनों गणों को प्रभावित भी करता है। साथ ही इसके पहनने से भाग्य उद होने लगता है।

माँ दुर्गा की मंगलवार को करें ऐसी पूजा, होगी एक साथ सैकड़ों कामना पूरी

कुंभ राशि के पुरुषों के लिए नीलम के अलावा अन्य रत्न गार्नेट और जैस्पर भी लाभकारी होते हैं, जो रहस्यवादी तरीके से कुंभ राशि के पुरुषों को प्रभावित करते रहते हैं। लेकिन नीलम रत्न कुंभ राशि के पुरुषों को यूरेनस के सत्तारूढ़ ग्रह से प्रभावी ढंग से ऊर्जा लेने में मदद करता है। जब एक बार कुंभ राशि के पुरुष नीलम रत्न को पहनते हैं तो यूरेनस ग्रह उनका दोस्त बन जाता है और उनके जीवन में आपने वाली समस्त बाधाओं को खत्म करने लगता है। नीलम रत्न कुंभ राशि वाले पुरुष के शारीरिक, भावनात्मक और आध्यात्मिक प्रकृति को बदलने के लिए जाना जाता है।

बाबा काल भैरव को मदिरा अर्पण करने से दूर हो जाते हैं सारे कष्ट

ऐसे पहने इस रत्न को

नीलन रत्न को सोने की अंगूठी में ही पहना जाता है, जिससे शीघ्र लाभ मिलने लगता है-
मंत्र- ऊँ शं शनैश्चराय नम:।

इस मंत्र का जप पहले 1100 बार लाल चंदन या मोती की माला से जप करके अंगूठी को सिद्ध करके पहने।
इस मंत्र का 51 बार उच्चारण करते हुए पहने- मंत्र- ऊँ ब्रम ब्रिम ब्रह्माह बुद्धया नम:।

********************

[MORE_ADVERTISE1]कुंभ राशि वाले पहने ये रत्न, हर बाधा होगी दूर, चमकेगा भाग्य[MORE_ADVERTISE2]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *