ऐसे जूते चप्पलों से सावधान रहें..

Share this

jute chappal benefits in jyotish shastra : ऐसे जूते चप्पलों से सावधान रहें..

ऐसे जूतों से सावधान, जी हां जो जूते चप्पल हम पहनते हैं, उनसे भी सावधान रहना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ जूते ऐसे होते हैं जो व्यक्ति के भाग्य को चमका देते हैं, तो वहीं कुछ ऐसे भी होते हैं व्यक्ति जीवन में दुर्भाग्य ला देते हैं। समाज में भी ऐसी मान्यता बनी की इंसान के पहनावें से उसके अच्छे बूरे व्यक्तित्व की पहचान आसानी से की जा सकती है। जानें कैसे जूतों से सावधान रहना चाहिए।

एक बार कर लें ये महाउपाय, धन आवक में आने वाली बाधाएं हो जाएगी दूर

व्यक्ति के पहनावें में उसके कपड़े और उसके जूते मुख्य माने जाते हैं। खासकर कपड़े से ज्यादा उसके पैर में पहने जाने वाले जूते इंसान की छवि बताते हैं। ज्योतिष के अनुसार अगर किसी की आर्थिक स्थिति का पता लगाना हो तो उसके पैर के जूते को देखकर भी पता लगाया जा सकता है। ज्योतिष शास्त्र में पैर के जूतों को व्यक्ति का सौभाग्य भी माना जाता है। कहा जाता है कि भाग्य को श्रेष्ठ बनाने के लिए जूतों की भी अहम भूमिका रहती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जूते व्यक्ति की किस्मत बदलने में भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इसलिए जूते पहनते समय अगर कुछ छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखा जाए तो उसके जीवन में हमेशा तरक्की होने लगेगी।

ऐसे जूते चप्पलों से सावधान रहे..

इन जूते, चप्पल से सावधान रहे

अगर आपके जूते, चप्पल मंदिर या अन्य किसी जगह से चोरी हो जाए, या कोई पहनकर चला जाये तो गलती से भी वहां से किसी और के जूते पहनकर अपने घर ना आयें। अगर आपने ऐसा किया तो जिसके जूते आपने पहने है उसकी दरिद्रता एवं परेशानियां आप अपने साथ ले आएंगे और आपका बूरा वक्त शुरू होने वाला है।

जानें जीवन में बूरा समय कब-कब शुरू होता है, पहले से मिलने लगते हैं ऐसे संकेत

इस रंग के जूते से भी सावधान रहे

ज्योतिष के अनुसार जूते का संबंध सीधा शनि से होता है और वास्तुशास्त्र के अनुसार व्यक्ति को अपने किसी भी कार्य स्थल पर भूरे रंग के जूते पहनकर कभी नहीं जाना चाहिए। ऐसी मान्यता है कि भूरे रंग के जूते पहनकर जाने से व्यक्ति की तरक्की के रास्ते धीरे-धीरे बंद होने लगते हैं। साथ ही अगर कोई आपको जूते गिफ्ट देता है तो भी उन जूतों को नहीं पहनना चाहिए नहीं तो दुर्भाग्य आपका साथ शायद ही कभी छोड़े।

ऐसे जूते चप्पलों से सावधान रहे..

नई नौकरी, नये व्यापार स्थल पर इन जूतों से सावधान रहे

अगर किसी की नई नौकरी लगी हो तो वे पहले दिन भूलकर भी फटे हुये जूते पहनकर ना जाये नहीं तो हमेशा परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। साथ फटे हुये जूते पहनकर अपने नये व्यापार कारोबार स्थल पर भी ना जाये, वास्तुशास्त्र के अनुसार अगर आप ऐसा करते हैं। ऐसा करने से आपके कारोबार में परेशानियां आ सकती है।

**************

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *