Aaj Ka Ank Jyotish: जीवन के हर फील्ड में सफल होंगे इस अंक के लोग

Share this

जीवन के हर फील्ड में सफल होंगे इस अंक के लोग

अंक 01: पूरे मनोयोग से काम पर जुटने के कारण आशातीत सफलता के योग बनते हैं। अतिरिक्त कामकाज में प्रगति का मूल्यांकन करने की जरूरत रहेगी। नियमित दिनचर्या से उबकर थोड़ा सा परिवर्तन करना स्वहित में रहेगा। अनुकूलता के लिए बहते जल में दीपदान करें।

अंक 02: कार्यक्षेत्र में हितैषी द्वारा मिल रहे सुझावों पर गंभीरता से विचार करने व अमल के आशाजनक परिणाम मिलेंगे। अनमने ढंग से की गई खरीदारी आर्थिक बोझ बढ़ा सकती है। अनुकूलता के लिए भोजन में मीठे भात का सेवन करें।

अंक 03: आध्यात्मिक चिंतन करने के लिए मिले अवसरों का समय रहते लाभ उठाना अपने हित में रहेगा। मानसिक असंतुलन की स्थिति लाभजनित परिस्थिति से वंचित रख सकती है। अनुकूलता के लिए काले श्वान को मीठी रोटी खिलाएं।

अंक 04: खेरची व्यवसाय में मानसिक उधेड़बुन के चलते आर्थिक लाभ में कमी हो सकती है। परिवार में ज्यादा समझदारी दिखाने से अधिकारों में व्यापक कमी आ सकती है। अनुकूलता के लिए धार्मिक वस्तुओं का अपमान करने से बचें।

अंक 05: माता-पिता के लिए आपके धन से ज्यादा सामिप्य की कीमत है। इस युक्ति को ध्यान में रखते हुए व्यवहार करना होगा। पुरानी दिक्कतें कम होने से चिंता में कमी आएगी। अनुकूलता के लिए स्वअर्जित आय से अन्न दान करें।

अंक 06: सामाजिक संगठनों से जुड़ने के अनेक अवसर आएंगे व जुड़ने से अपनी एक अलग पहचान बना पाएंगे। परिवार की सुख सुविधा व मनोरंजन पर खूब धन खर्च होगा। अनुकूलता के लिए काले श्वान को तेल लगी रोटी खिलाएं।

अंक 07: कामकाज में क्षेत्रिय स्थिति को ध्यान में रखते हुए कार्य करना अपने हित में रहेगा। आर्थिक कमजोरी की तेजी से भरपाई करने में और अधिक मेहनत करना पड़ सकता है। अनुकूलता के लिए पीले रंग का कोई भी एक वस्त्र धारण करें।

अंक 08: कार्यालय में आपके सफाई से काम करने व नजाकत से रहने के अधिकारी वर्ग भी कायल होगा। कुछ दिनों से चली आ रही स्वास्थ्य की दिक्कतें अंत में कम होती दिखाई देगी। अनुकूलता के लिए सात्विक भोजन को प्राथमिकता दें।

अंक 09: मित्रों के मध्य सभी के आत्मसम्मान को बरकरार रखते हुए बोलना व कार्य करना होगा। कर्मक्षेत्र के शासकीय मामलों में जेब का पैसा खर्च होने से मन दुखी रहेगा। अनुकूलता के लिए गाय के घी से शिवजी का अभिषेक करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *