हथेली में मौजूद शनि रेखा से जानें कैसा रहेगा आपका करियर, ये रेखा बनाती है करोड़पति

Share this

ऐसी रेखा वालों को मिलता है खूब नाम और पैसा

न्याय के देवता शनिदेव की महादशा या ढैय्या जब भी किसी व्यक्ति की लगती है तो वो नाम सुनकर ही घबरा जाता है। लेकिन शनिदेव हमेशा सबके लिये बुरे नहीं होते। वे जिन लोगों के लिये अच्छे होते हैं उन्हें राजा बना देते हैं।

पढ़ें ये खबर- पितृ दोष से आ रही नौकरी, व्यापार में रुकावटें, तो करें ये आसान उपाय

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति की हथेली में शनि और शनि के साथ अन्य ग्रहों की दशा हमें हमारे जीवन के लक्ष्य व अन्य चीजों का अंदाजा बता देती है। इस कुछ बातों को जानकर व्यक्ति के स्वभाव से लेकर उसके करियर की भी जानकारी हमें मिल सकती है। तो आइए जानते हैं हथेली में शनि रेखा से जुड़ी कुछ खास बातों के बारे में…

ऐसी रेखा वालों को मिलता है खूब नाम और पैसा

– माना जाता है कि जिन जातकों की हथेली के शनि पर्वत पर तिल होता है तो ऐसे व्यक्ति अथाह धन संपत्ति के मालिक होते हैं। इसके साथ ही शनि पर्वत के साथ अगर मंगल पर्वत होतो वयक्ति बहुत साहसी और सफलता हासिल करने वाला होता है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार ऐसे लोगों को कभी धन की कमी नहीं होती है।

– हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार अगर शनि के स्थान वाली उंगली लंबी होती है तो ऐसे व्यक्ति सादगी और शांति प्रिय व्यक्ति होते हैं। ऐसे लोग धार्मिक प्रवृत्ति के होने के साथ-साथ अपने करियर के प्रति भी बहुत ईमानदार होते हैं। नई ऊंचाईयों को पाते हैं।

– हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति के हाथ की हथेली में जिस जगह शनि स्थित होता है अगर वहां पर बहुत अधिक रेखायें कटी-फटी हो या जीवन रेखा सीधी व दोषपूर्ण हो तो यह शनि की दशा मानी जाती है। इसके अलावा हथेली में इकट्ठी रेखाओं का जाल होना शनि की दशा को दर्शाता है।

– हस्‍तरेखा शास्‍त्र के अनुसार शनि के साथ अगर बृहस्पति अच्छा होता है तो व्यक्ति बहुत बुद्धिमान और स्वाभिमानी प्रवृत्ति का होता है। ऐसे जातक हर क्षेत्र में उच्च शिक्षा के साथ पद प्राप्त करते हैं। ऐसे लोग प्रशासनिक क्षेत्र के साथ-साथ शिक्षा और उद्योग के क्षेत्र में भी हमेशा तरक्की करते हैं।

ऐसी रेखा वालों को मिलता है खूब नाम और पैसा

– हस्‍तरेखा शास्‍त्र के अनुसार माना जाता है कि जिस व्यक्ति की हथेली में शनि की उंगली सीधी और लंबी होती है तो ऐसे व्यक्तियों का भाग्य प्रबल होता है। वे कला के क्षेत्र में अपना करियर बनाते हैं और खूब तरक्की करते हैं।

– जिस जातकों की हथेली मे शनि और सूर्य की स्थिति अच्छी होती है उन्हें अपने जीवन में यश-किर्ती मिलता है। इसके साथ ही ऐसे लोगों का व्यक्तित्व बहुत ही अच्छा और प्रभावी माना जाता है। हस्‍तरेखा शास्‍त्र के मुताबिक ऐसे व्‍यक्ति स्‍वयं का कारोबार स्‍थापित करते हैं। खूब नाम और पैसा कमाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *