Aaj Ka Ank Jyotish: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

Share this

Aaj Ka Ank Jyotish: जानिए कैसा रहेगा आपका आज का दिन

अंक 01: विद्यार्थियों के लिए उच्च अध्ययन की आवश्यकताओं में होने वाला आर्थिक खर्चा चिंताओं का कारण बन सकता है। बुजुर्गों से जुड़ी स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं में कमी आने लगेगी। अनुकूलता के लिए यथाशक्ति कन्याओं को भोजन कराएं।

अंक 02: अपने वरिष्ठों को भावनाओं में बहकर अपने सहकर्मियों की गोपनीय बात बताने से बचकर रहना होगा। मोटरयान एवं मशीनरी से संबंधित कार्य सुचारू रूप से निपटेंगे। अनुकूलता के लिए पक्षियों का कलरव सुनकर भोजन ग्रहण करें।

अंक 03: मित्रजनों से जुड़ी समस्या से परेशान रहेंगे व पूरा समय हल ढूंढने में व्यतीत होगा। करीबी व्यक्ति से भावावेश में आकर बोले गए कटू शब्द परेशानी का कारण बन सकते हैं। अनुकूलता के लिए प्रातःकाल धार्मिक प्रवचन का श्रवण करें।

अंक 04: जमीन से जुड़े दलाली का व्यवसाय निरसता का भाव पैदा करेगा। युवाओं की पढ़ने में अरूचि के चलते शिक्षण संबंधी कई महत्वपूर्ण कार्य अधूरे रह जाने की संभावना है। अनुकूलता के लिए पीपल के वृक्ष की 5 परिक्रमा लगाएं।

अंक 05: अस्त-व्यस्त रखने की आदत के चलते महत्वपूर्ण वस्तुओं के घुमने व मुश्किल से मिलने के बाद आदत में परिवर्तन करना होगा। भाग्य भरोसे किये गए कार्य अनियमित होंगे। अनुकूलता के लिए भैरो मंदिर में चौमुखी दीपक लगाएं।

अंक 06: तेजी-मंदी के व्यवसाय में निवेश से अचानक हुए लाभ को अपनी आदत बनाने की कोशिश ना करें। चोट लगने की संभावित जगह पर जाने के कार्यक्रम को टाल दें। अनुकूलता के लिए देवी मंदिर में श्रृंगार सामग्री चढ़ाएं।

अंक 07: धार्मिक यात्रा में काम का अत्याधिक बोझ परेशान करेगा। पूरे समय युवाओं का ध्यान साहसिक कार्यों की ओर लगा रहेगा, जिससे वे जोखिम उठाने में सदैव तत्पर रहेंगे। अनुकूलता के लिए दाहिने हाथ से प्रत्येक शुभ कार्य करें।

अंक 08: विद्यार्थियों का पूरा समय नये विचारों को ग्रहण करने व आत्मविश्वास में वृद्धि करने में बीतेगा। दैनिक पूजनकर्म में अध्यात्म से जुड़े गुढ़ रहस्य पूरे समय परेशान करेंगे। अनुकूलता के लिए प्राकृतिक संसाधन का नुकसान करने से बचें।

अंक 09: निजी संबंधों में अच्छा तालमेल होने से घर व बाहर के समस्त कार्य सुचारू रूप से चलेंगे। कार्यक्षेत्र में लाभजनित स्थिति को आलस्य करने की वजह से छोड़ना पड़ सकता है। अनुकूलता के लिए अनावश्यक वार्तालाप से बचकर रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *