बुध का राशि परिवर्तन, 13 से 30 जनवरी तक 6 राशियों के लिए है शुभ समय

Share this

मकर राशि में बुध के आने से मिथुन, सिंह और कुंभ राशि वालों को रहना होगा संभलकर

Dainik Bhaskar

Jan 13, 2020, 09:45 PM IST

जीवन मंत्र डेस्क. 13 जनवरी को बुध मकर राशि में आ गया है। इसके बाद 15 को मकर संक्रांति पर सूर्य भी इस राशि में आ जाएगा। जिससे बुधादित्य योग बनेगा। जो कि 30 जनवरी को बुध के राशि बदलने से खत्म हो जाएगा। ज्योतिषाचार्य पं प्रफुल्ल भट्ट के अनुसार बुध के मकर राशि में आने से 6 राशियों के लिए अच्छा समय रहेगा। वहीं 3 राशियों को मिला-जुला फल प्राप्त होगा। इनके मिथुन, सिंह और कुंभ, इन 3 राशियों को पूरी तरह संभलकर रहना होगा। 

  • पं भट्ट के अनुसार बुध के शुभ प्रभाव से अच्छी बुद्धि, संचार के साधन और इस क्षेत्र से जुड़े फायदे मिलते हैं। विश्लेषण क्षमता बढ़ती है। त्वचा सुंदर बनती है। चमक आती है। गणित और सांख्यिकी विषयों से जुड़े फायदे मिलते हैं। बिजनेस में भी तरक्की और फायदे मिलते हैं। वहीं इस ग्रह के प्रभाव से शिक्षा संबंधी स्थितियों में सुधार होता है। वहीं बुध की स्थिति ठीक नहीं होने से इन मामलों से जुड़े अशुभ प्रभाव देखने को मिलते हैं।

ज्योतिषाचार्य पं प्रफुल्ल भट्ट के अनुसार 12 राशियों पर बुध का असर

मेष –  बुध के राशि परिवर्तन से आपको फायदा होगा। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों के काम पूरे होंगे और सफलता भी मिलेगी। बुध के प्रभाव से तरक्की मिल सकती है। परिवार में शांति रहेगी। सेहत के मामलों में संभलकर रहना होगा।

वृष – कार्यक्षेत्र में सम्मान मिलेगा। धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। भाइयों और दोस्तों से मदद मिल सकती है। लव लाइफ के लिए समय अच्छा रहेगा। बुध के प्रभाव से तरक्की मिलने के योग बन रहे हैं। इन दिनों में आपके कामकाज की तारीफ हो सकती है। आपके जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव होने की भी संभावना बन रही है।

मिथुन –  बुध के राशि परिवर्तन से आपको सेहत के मामलों में सावधान रहना होगा। हालांकि आर्थिक मामलों में आपके लिए समय शुभ रहेगा। आपको धन लाभ हो सकता है। लेकिन आपके लिए तनाव वाला समय है। सोच-समझकर बोलना होगा। जॉब और बिजनेस में उतार-चढ़ाव वाला समय रहेगा। ध्यान लगाकर काम करने होंगे। विवाद और झगड़े से बचने की कोशिश करें।

कर्क  – नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोगों के लिए बुध का राशिपरिवर्तन शुभ है। संचार के साधानों से फायदा होगा। दांपत्य जीवन के लिए समय अच्छा रहेगा। सेहत में सुधार हो सकता है। दोस्तों और भाइयों से मदद मिल सकती है।

सिंह –  बुध के राशि बदलने से आपके खर्चे बढ़ सकते हैं। विवादों से दूर रहने की कोशिश करें। दूसरों के झगड़ों में पड़ने से बचना होगा। लेन-देन और निवेश में सावधानी रखनी होगी। तनाव और दौड़भाग बढ़ सकती है। मानसिक रुप से परेशान हो सकते हैं। कामकाज में देरी हो सकती है।

कन्या – जॉब करने वाले लोगों को इस दौरान नौकरी बदलने की स्थिति बन सकती है। अधिकारियों से संबंध अच्छे रहेंगे। बिजनेस में फायदा और तरक्की मिल सकती है। यात्राओं के योग बन रहे हैं। जीवनसाथी या प्रेमी के साथ संबंधों में सुधार होगा। आपकी बुद्धि बढ़ेगी। नए कामों की योजनाएं भी बनेंगी। संतान सुख मिलेगा।

तुला – बुध के राशि बदलने से आपके लिए आर्थिक और पारिवारिक मामलों में समय अच्छा रहेगा। प्राॅपर्टी संबंधी फायदा होने के योग बन रहे हैं। आपके काम की तारीफ हो सकती है। सुख-सुविधाएं मिलेंगी। सेहत के मामलों में सावधान रहना होगा।

वृश्चिक – बुध के राशि बदलने से आपके लिए समय मिला-जुला रहेगा। दौड़-भाग और मेहनत होगी लेकिन उसका फायदा भी मिलेगा। बुध के प्रभाव से यात्राओं के योग बन रहे हैं। नए लोगों से मुलाकात हो सकती है। दूर स्थान के लोगों से मदद मिलेगी और बातचीत होने के योग बन रहे हैं। लव लाइफ और दांपत्य जीवन के लिए समय ठीक-ठाक ही रहेगा। सेहत के मामलों में सावधान रहें।

धनु – बुध के राशि बदलने से आपके रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। तरक्की के मौके मिल सकते हैं। धन लाभ होने की भी संभावना है। आपका आकर्षण बढ़ेगा। सुख-सुविधा मिलेगी। समाज और परिवार में पद और सम्मान मिल सकता है। बिजनेस में भी फायदा मिल सकता है। दांपत्य जीवन और लव लाइफ के लिए समय अच्छा है। सेहत में भी सुधार होगा।

मकर –  जॉब और बिजनेस के लिए समय शुभ है। आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। कामकाज में किस्मत का साथ मिलेगा। रुके हुए काम पूरे होंगे। सोच-समझकर बोलना होगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सावधान रहना होगा। सेहत ठीक नहीं रहेगी। लेकिन दांपत्य जीवन में स्थितियां सुधरेंगी। पिता से सहयोग मिलेगा।

कुंभ –  बुध के राशि बदलने से अचानक यात्राओं के योग बन रहे हैं। धन हानि हो सकता है और फालतू खर्चा भी बढ़ेगा। सेहत के मामले में संभलकर रहें, त्वचा और नसों से संबंधित परेशानी हो सकती है। जॉब और बिजनेस में दौड़-भाग और तनाव की स्थिति बन सकती हैं। दूसरों के मामलों में दखल देने से बचें और विरोधियों से सावधान रहें।

मीन – बुध के राशि बदलने से आपको धन लाभ हो सकता है। आपका बिजनेस बढ़ेगा। सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं। साथ काम करने वाले और आसपास के लाेगों से मदद मिल सकती है। एक्स्ट्रा इनकम होने के योग बन रहे हैं। परिवार से सहयोग मिलेगा। सेहत में सुधार हो सकता है। यात्राओं के योग बनेंगे। नए और बड़े लोगों से मदद मिल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *