Aaj Ka Ank Jyotish: आज किसी गरीब को हरे रंग का अनाज दान करें, लाभ होगा

Share this

Aaj Ka Ank Jyotish: अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- उच्च शिक्षा के क्षेत्र में जल्दबाजी में निर्णय लेने की आदत परेशानी का कारण बन सकती है। रूपयों के लेन-देन में जल्बाजी दिखाना व व्यवहारिक न होना भारी पड़ सकता है।
अनुकूलता के लिए- घर में कृष्ण नामावली जपें।

अंक 02- बच्चों से सहयोग लेने के लिये स्वयं को बदलना होगा। धर्म के बने रिश्तों को निभाने में कठिनाई महसुस होगी। जमीनों में किया गया निवेश थोड़ी चिंता पैदा करेगा।
अनुकूलता के लिए- एक मांगरोल सुपारी अपने पास में रखें।

अंक 03- आध्यात्मिक सत्संगों को सिर्फ सुनने की नहीं बल्कि जीवन में उतारने की कोशिश भी करें। अपनी आषा के अनुरुप धनलाभ न होने से मन में निराषा का भाव रहेगा।
अनुकूलता के लिए- किसी भी धार्मिक पुस्तक का दान करें।

अंक 04- अतिव्यस्तता के बावजुद किसी मजबुरी के चलते बैमन से धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होना पड़ सकता है। मित्रों से ज्यादा मेल-मिलाप बढ़ाना कार्य क्षमता को प्रभावित करेगा।
अनुकूलता के लिए- 5 प्रकार के फल देवी मंदिर में चढ़ायें।

अंक 05- कार्यालय में अधिकारी वर्ग को खुश रखने के लिये काम करने की नीति में परिवर्तन करना होगा। समाज में सक्रीयता के चलते परिवार में समय देना कठीन हो जाएगा।
अनुकूलता के लिए- श्रीकृष्ण मंदिर में मोरपंखी अर्पित करें।

अंक 06- उच्च पद पर पदासीन होने के बाद उसकी गरीमा को बनाए रखना कठीन हो जाएगा। नौकरी में अतिशीघ्रता दिखाने के चक्कर में पदौन्नति के मौकों में रुकावटें आ सकती है।
अनुकूलता के लिए- स्वच्छ जल के अपव्यय से बचकर रहें।

अंक 07- बचत का धन व्यसनों पर खर्च हो जाने के कारण दूर रहने के उपाय पर विचार करना पड़ेगा। जनपक्ष की भावनाओं का ख्याल न रखने से विरोधी पक्ष सक्रीय हो जायेगा।
अनुकूलता के लिए- हरे रंग का अनाज दान में दे।

अंक 08- बच्चों के उग्र स्वभाव में आमुलचुल बदलाव लाने के लिये कठोर निर्मय लेने होंगे। सामाजिक क्षेत्र में नये लोगों से मिलना व संबंध बनाना भविष्य के लिये फायदेमंद रहेगा।
अनुकूलता के लिए- ईश्वर को याद कर प्रत्येक कार्य शुरु करें।

अंक 09- मुख्य व्यवसाय व नये-नये शुरु हुए अतिरिक्त कामकाज में सामंजस्य बैठाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। नये संबंधों में गरीमामय व्यवहार को अमल में लाना होगा।
अनुकूलता के लिए- गुलाबी रंग के उपयोग से बचकर रहें।






Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *