Aaj Ka Ank Jyotish: आज किसी नये कार्य की शुरुआत हो सकती है, दिन उत्तम

Share this

Aaj Ka Ank Jyotish: अंकज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- पैतृक संपत्ति से संबंधित विवादों में अड़चनें कम होने लगेगी। जीवनसाथी से आपसी सहयोग में कमी आयेगी। बड़बोलेपन के कारण सामाजिक प्रतिष्ठा में कमी आएगी।
अनुकूलता के लिए- देवी मंदिर में सप्तधान्य चढ़ाएं।

अंक 02- नये कार्यों की शुरुआत हो सकती है। लेकिन व्यर्थ के अभिमान से योजनाओं को क्रियान्वयन नहीं हो पाएगा। परिवार में अपने विचारों को कम से कम रखने की कोशिश करें।
अनुकूलता के लिए- गोपनीय वार्तालाप सार्वजनिक करने से बचें।

अंक 03- खाने-पिने में स्वास्थ्य को नजरअंदाज न करें। सामाजिक गतिविधियों की ओर अत्यधिक ध्यान रहेगा। तन-मन में खोई हुई स्फूर्ति प्राप्त होने से शत्रु पक्ष कमजोर पड़ेगा।
अनुकूलता के लिए- गाय का हरे चने खिलाएं।

अंक 04- घुमने-फिरने में धन खर्च होगा। कारोबार में किये गये थोड़े से परिश्रम के शतप्रतिशत परिणाम देखने को मिलेंगे। मजदूर वर्ग को मेहनत का पूर्ण फल नहीं मिल पाएगा।
अनुकूलता के लिए- नीले रंग के पुष्प शिवजी पर चढ़ाएं।

अंक 05- यंत्रों के प्रयोग में लापरवाही से चोट लग सकती है। नित्य के धार्मिक कार्यों में अरूचि बनी रहेगी। कोई प्रिय वस्तु घुम सकती है। व्यवसाय में पूंजी की समस्या आ सकती है।
अनुकूलता के लिए- चंदन का तीलक लगाकर घर से निकलें।

अंक 06- कार्यों को टालने की प्रवृत्ति के कारण नौकरी में नये अवसर आते-आते रह जाएगें। शासकीय कार्यों की अड़चनों को दूर करने के लिये अधिक प्रयत्नों की आवश्यकता है।
अनुकूलता के लिए- प्रातःकाल धार्मिक पुस्तक का पठन करें।

अंक 07- अत्यधिक व्यसनों में धन खर्च होने के कारण व्यवसायिक पूंजी में कमी आ सकती है। कार्य कुशलता के कारण व्यवसाय से समय निकालकर सत्संग का लाभ मिलेगा।
अनुकूलता के लिए- गरीष्ठ भोजन से बचकर रहें।

अंक 08- किसी भी क्षेत्र की साझेदारी में अनावश्यक तनाव पैदा हो सकता है। व्यर्थ के अभिमान से प्रतिष्ठा पर आंच आ सकती है। माता-पिता के स्वास्थ्य संबंधित चिंता में कमी आएगी।
अनुकूलता के लिए- घर में कुलदेवी का विधिवत पूजन करें।

अंक 09- मानसिक परेशानी दूर होगी व स्वास्थ्य अनुकूल बना रहेगा। वाहन चलाने में गहन निपुणता की आवश्यकता है। पूर्व में शुरू किये गये कार्यों के सार्थक परिणाम देखने को मिलेंगे।
अनुकूलता के लिये- पीले रंग का कोई भी एक वस्त्र धारण करें।





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *