अगर आपके आंगन में अचानक चहचहाने लगे चिड़िया, तो समझ लें जल्द मिलने वाला है ये

Share this

अगर आपके आंगन में अचानक चहचहाने लगे चिड़िया

शकुनशास्त्र के अनुसार हर व्यक्ति के जीवन में उतार चढ़ाव आते हैं। कभी सुख तो कभी दुख मानव जीवन में बना रहता है और हमें ना तो अच्छे दिनों के आने का पता चलता है और ना ही बुरे दिनों के आने का, लेकिन आपको बता दें की हमारे भविष्य के शुभ संकेतों के बारे में हमें पहले से पता चल जाता है। शकुनशास्त्र के अनुसार, ये संकेत हमें हमारे जीवन में मिलने वाले संकेतों के बारे में बताता है। तो आइए जानते अच्छे व शुभ कार्यों के संकेत, जो हमारे सुनहरे भविष्य के बारे में बताते हैं…

tutta_tara2.jpg

पक्षी देते हैं ऐसे संकेत

अगर आपके घर के आंगन में या बालकनी में चिड़िया अपना अपशिष्ट गिराते हुए आपके सिर के उपर से गुजर जाए तो यह बहुत शुभ माना जाता है। पक्षियों द्वारा ये संकेत आपके ऐश्वर्य और सौहार्द शांति का संकेत देते हैं। इसके अलावा अगर कोई चिड़िया आपके आंगन में आकर चहचहाने लगे तो समझ लें कि आपके घर में जल्द ही कोई नई व शुभ कार्य होने वाला है। यानी की आपको कोई शुभ अवसर मिलने वाला है।

जब अचानक दिखे टूटता तारा

अगर आपको अचानक टूटता हुआ तारा दिखाई दे तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार जो भी व्यक्ति टूटता हुआ तारा देखता है और उसे देखकर कोई विश मांगता है उसकी सभी मनोकामनाएं जल्द पूरी होती है। कहा तो जाता है की एक महीने के अंदर ही पूरी हो जाती है।

किसी शुभ दिन मिले उपहार तो समझ लें

अगर आपको किसी शुभ दिन जैसे किसी त्योहार या किसी शुभ तिथि के दिन कोई उपहार दे तो समझ लें कि आपके साथ कुछ बहुत ही शुभ होने वाला है और आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बनी हुई है। आपके घर बहुत जल्द धन का आगमन होने वाला है। या फिर कोई शुभ संकेत भी मिल सकता है।

किसी जरुरी काम से जाते समय हो ऐसा

यदि आप किसी महत्‍वपूर्ण कार्य से घर से बाहर जा रहे हैं और रास्‍ते में आपको गौ माता मिल जाएं तो यह आपके काम की पूर्णता का संकेत देती हैं। मान सकते हैं कि सौभाग्‍य आपके दरवाजे पर दस्‍तक दे चुका है।

अगर आपके कान में चलने लगे खुजली

मान्यताओं के अनुसार अगर आपके कान में खुजली चलने लगे तो इसके दो अर्थ होते हैं। माना जाता है कि अगर आपके बाएं कान में खुजली चलती है तो समझ लें की कोई आपके बारे में अच्छी बातें कर रहा है और इसके विपरित अगर आपके दाएं कान में खुजली होने लगे तो समझ लें की कोई आपके बारे में बुराई कर रहा है।






Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *