आज का राशिफल : बुधवार को श्रीगणेश की कृपा से 3 राशिवालों की चमकेगी किस्मत

Share this

आज ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि और प्रदोष व्रत…

आज मई का 20वां दिन यानि 20 मई 2020 को बुधवार है। ज्योतिष में बुध को राजकुमार माना गया है। ये बुद्धि का कारक ग्रह है। इसका रंग हरा व रत्न पन्न माना जाता है, वहीं इस दिन के कारक देव श्रीगणेश माने गए हैं।
वैदिक ज्योतिष में बुध ग्रह को बुद्धि, तर्क, संवाद, गणित, चतुरता और मित्र का कारक माना जाता है। सूर्य और शुक्र, बुध के मित्र हैं जबकि चंद्रमा और मंगल इसके शुत्र ग्रह हैं।।

आज का विशेष : Today Special – Hindu Panchang ( aaj ka Rashifal ) –
आज ज्येष्ठ कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि और बुधवार का दिन है। त्रयोदशी तिथि शाम 7 बजकर 43 मिनट तक रहेगी। बुधवार को पूरे दिन पूरी रात सौभाग्य योग रहेगा। साथ ही रात 10 बजकर 37 मिनट तक अश्विनी नक्षत्र रहेगा।

आज का शुभ मुहूर्त…
अमृत काल : 02:36 PM से 04:23 PM

आज का अशुभ मुहूर्त…
राहुकाल : 11:54:39 से 13:35:39 तक

इसके अलावा बुधवार शाम 7 बजकर 43 मिनट से लेकर कल सुबह 8 बजकर 40 मिनट तक स्वर्ग लोक की भद्रा रहेगी। त्रयोदशी तिथि होने के कारण भगवान शिव को समर्पित प्रदोष व्रत किया जाता है। जानिए पं श्यामनारायण व्यास पंचांगकर्ता के अनुसार आपका आज का राशिफल…

aaj ka rashifal in hindi daily horoscope today astrology 20may2020

आज का राशिफल : Todays Rashifal, Wednesday 20MAY 2020 ….

1. मेष राशि-
जो सोच रहे थे उन विचारों को साकार करने का समय आ गया है। अपने आत्मबल को कम न होने दे सफलता तय है। संतान के प्रति अपने कर्तव्य पूरे करेंगे। शिक्षा के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है।

2. वृषभ राशि-
मन की चंचल के कारण आप थोड़ी थोड़ी देर अपना निर्णय बदलते हैं। सफलता चाहते हैं तो आपको क्या करना है, इस पर अपना मन स्थिर करें। व्यापार में साझेदारी से लाभ मिलेगा। नई मशीनरी को क्रय करने में धन खर्च होगा।

3. मिथुन राशि-
आपकी कार्यप्रणाली से व्यापार में लाभ होगा। आज लंबे समय के बाद खुद के लिए समय मिलेगा। अनजान लोगों पर भरोसा न करें, धोखा हो सकता हे। विवाह सम्बन्धी अवरोध बने रहेंगे।

4. कर्क राशि-
नए सौदे व्यपार को नई उंचाई देंगे। वहीं नौकरी पेशा लोगों के लिए समय मध्यम है। आप की व्यवहार कुशलता की लोग तारीफ़ करेगे। भाई बहनों से विवाद बड़ा रूप ले सकता है, अत: शांति से समय व्यतीत करें।

5. सिंह राशि-
कार्यस्थल पर नई जिमेदारी मिलने के बीच समझदारी से लिए गए निर्णय सफल रहेंगे। समाज में कुछ लोग आप का विरोध भी कर सकते हैं। संतान के विवाह संबंधी प्रस्ताव सार्थक होंगे।

6. कन्या राशि-
आप की मेहनत का फल शुभ मिलेगा। परीक्षार्थी परिणामों से खुश रहेंगे। यात्रा के योग के बीच आज पुराने लेन—देन होगे। किसी पुराने विवाद से परिवार में आज कलह हो सकता हे

7. तुला राशि-
नौकरी में स्थान्तरण के योग बन रहे हैं। वहीं व्यवसाय विस्तार के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है। भूमि भवन सम्बंधित मामले जल्द से जल्द आपसी सहमती से ही निपटेंगे। संतान की चिंता रहेगी। पेट सम्बंधित रोग की संभावना है।

8. वृश्चिक राशि-
कार्यस्थल पर सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। लेकिन मन में कई दिनों से चल रही किसी बात को लेकर आप का व्यवहार चिड़चिड़ा हो गया है। संपत्ति विवाद उभर सकते हैं।

MUST READ : लुप्त हो जाएगा आठवां बैकुंठ बद्रीनाथ : जानिये कब और कैसे! फिर यहां होगा भविष्य बद्री…

https://www.patrika.com/astrology-and-spirituality/eighth-baikunth-of-universe-badrinath-dham-katha-6075524/

9. धनु राशि-
मित्रों के साथ मौज मस्ती पर खर्च करने के बीच परिवार के सदस्यों की मदद करनी होगी। वाहन सुख मिलेगा। नए भवन में जाने का वक्त आ गया हे। आर्थिक मामले पक्षधर होंगे। प्रेम प्रसंग के चलते विवाद संभव है।

10. मकर राशि-
समय रहते जरूरी कार्य पूरे करने से लाभ होगा। लेकिन विरोधी आप का खुल कर विरोध करेंगे। रक्त सम्बंधित रोग से पीड़ित होने की संभावना के बीच जीवन साथी के साथ समय व्यतीत होगा। उपाय के तौर पर भगवान शिव पर बिल्वपत्र और गंगाजल अर्पण करें।

11. कुम्भ राशि-
धर्म जगत से जुड़े लोगों की कीर्ति में वृद्धि के योग हैं। कार्य सहजता से पूर्ण होंगे। व्यापार में अपनों से बड़ों का अनुभव आप को सही मार्ग दिखायगा। परिवार में किसी आयोजन को ले कर चर्चा होगी। किसी असहाय की मदद करें।

12. मीन राशि-
आज प्रेम प्रसंग में सफलता मिल सकती है। लेकिन दिन में आलस महसूस करने के अलावा पेट से संबंधित तकलीफ़ सम्भव है। यदि आप व्यापार बदलने का मन बना रहे हैं, तो समय अभी ठीक नहीं है। आमदनी के रास्ते रुके से रहेंगे, जबकि पूजा पाठ में मन लगेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *