बुधवार को गणेश जी के चरणों में चढ़ा दें यह चीज, फिर देखें चमत्कार ही चमत्कार

Share this

इस उपाय से बदल जाएगी भाग्य की रेखा

अगर विघ्नहर्ता गौरी नंदन भगवान श्री गणेश जी की कृपा पाना चाहते हैं, जीवन की सभी कामनाओं की पूर्ति चाहते हैं तो बुधवार के दिन जरूर करें ये उपाय। कहा जाता है जैसे शिव जी भोलेबाबा है, वैसे ही श्रीगणेश जी भी जो अपने शरण में आने मात्र से भक्त के ऊपर कृपा करने लगते हैं। बुधवार के दिन विधिवत पूजन करने के बाद गणेश जी के चरणों में चढ़ा दें यह चीज, चमत्कार की तरह पूरी होने लगेगी कामनाएं। इस उपाय में इतनी शक्ति है कि नये ही नहीं पुराने से पुराने रूके हुए, बिगड़े हुए कार्य भी देखते-देखते पूरे और सफल होने लगते हैं।

बुधवार गणेश जी के चरणों में चढ़ा दें यह चीज, फिर देखें चमत्कार

बुधवार के दिन जरूर करें यह उपाय

– बुधवार के दिन घर में ही मिट्टी के गणेश जी बनाकर ताजे गन्ने के रस एवं 108 सफेद दुर्वा से अभिषेक करने पर पुराने से पुराने रूके हुए कार्य भी कुछ ही दिनों में पूर्ण होने लगते हैं।

– बुधवार के दिन किसी पुराने गणेश मंदिर में जाकर पूजा सुपारी में कलावा बाधकर 11 दुर्वा के साथ गणेश जी के सीधे हाथ में रखते हुए अपनी मनोकामना पूर्ति और परेशानियों को दूर करने के लिए प्रार्थना करें। इस उपाय से शीघ्र लाभ होता है।

बुधवार गणेश जी के चरणों में चढ़ा दें यह चीज, फिर देखें चमत्कार

– बुधवार के दिन सुबह एक कांसे की थाली में चंदन से “ऊँ गं गणपतयै नम:” लिखें। उसके बाद थाली में पांच बूंदी के लड्डू रखकर नजदीक के श्रीगणेश मंदिर में दान करें। धन प्राप्ति में आ रही बाधाएं खत्म होने लगेगी।

– बुधवार के दि 21 गुड़ की ढेली और 21 ही दूर्वा श्रीगणेश मंदिर में जाकर भगवान गणेश को अर्पित करने से सारी मनोकामनाएं पूर्ण होने लगती है।

बुधवार गणेश जी के चरणों में चढ़ा दें यह चीज, फिर देखें चमत्कार

– अत्यधिक धन प्राप्ति की इच्छा को पूरा करने के लिए बुधवार के दिन गणेश जी को शुद्ध घी और गुड़ का भोग लगावें। ऐसा करने पर धन की आवक तेजी से बढ़ने लगती है।

– विधिवत गणेश पूजन करने के बाद 108 ताजी दुर्वा घास 108 गणेश जी के चरणों में अर्पित करें, साथ 108 दुर्वा की ही माला अपने हाथ से बनाकर गणेश जी के गले में पहना दें। ऐसा करने अनगिनत इच्छाएं पूरी होने लगती है।

**********

बुधवार गणेश जी के चरणों में चढ़ा दें यह चीज, फिर देखें चमत्कार





Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *