शनि जयंती 22 मई : घर पर ही ऐसे करें सरल पूजा , होगी धन आय में वृद्धि

Share this

घर पर ही करें ये असरदार उपाय

इस साल 2020 में शनि जयंती का पर्व 22 मई दिन शुक्रवार को मनाया जाएगा। शनि जयंती हर साल ज्येष्ठ मास की अमावस्या तिथि को मनाई जाती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि अमावस्या के दिन कुछ असरदार टोटके अपने घर पर ही किए जाए तो शनि देव की कृपा से उपायकर्ता की आय में अचानक वृद्धि होने लगती है। जानें शनि जयंती अमावस्या के दिन कौन से टोटके उपाय करने से इच्छाएं पूरी होने लगती है।

इच्छा पूर्ति के लिए मंदिर में नहीं अपने घर पर ही ऐसे करें, बाबा साईंनाथ की आराधना

1- भूमि, भवन, संपत्ति, वाहन सुख पाने की इच्छा हो तो शनि जयंती अमावस्या के दिन आटे में काले तिल मिलाकर पूड़ी बनाएं। बनी पूड़ी का भोग सबसे पहले शनि देव को अर्पित करें एवं बाद में गरीबों को खिलाने से सर्व सुखों की प्राप्ति होती है।

2- अगर किसी को भौतिक सुखों को प्राप्त करने की इच्छा हो तो शनि जंयती के दिन सुबह के समय श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ अवश्य करे। ऐसा करने से शीघ्र ही इच्छाएं पूरी होने लगती है।

शनि जयंती 22 मई : घर पर ही ऐसे करें सरल पूजा , होगी धन आय में वृद्धि

3- धन प्राप्ति के लिए शनि जयंती के दिन सुबह एवं शाम को पीपल पेड़ का पूजन करने के बाद, गाय के कच्चे दुध में शक्कर मिलाकर पीपल पेड़ की जड़ में अर्पित करें। इसके बाद 11 परिक्रमा भी लगायें, इस उपाय से धन संबंधी समस्या समाप्त हो जाती है।

इसलिए रखा जाता है वट सावित्री व्रत, पढ़ें पूरी कथा

4- परिवार की दरिद्रा को हमेशा के लिए दूर करने के लिए शनि जयंती के दिन दो तीन गरीबों एवं एक काले कुत्ते को भोजन कराने से दरिद्रा का नाश होता है।

शनि जयंती 22 मई : घर पर ही ऐसे करें सरल पूजा , होगी धन आय में वृद्धि

5- धन प्राप्ति के लिए शनि जयंती के दिन सुबह एवं शाम को पीपल पेड़ का पूजन करने के बाद, गाय के कच्चे दुध में शक्कर मिलाकर पीपल पेड़ की जड़ में अर्पित करें। इसके बाद 11 परिक्रमा भी लगायें, इस उपाय से धन संबंधी समस्या समाप्त हो जाती है।

वेदों में इसी मंत्र को कहा गया है गुरु मंत्र, जो करता है हर कामना पूरी

6- शनि जयंती के दिन तिल या सरसों के तेल से शनि देव की प्रतिमा का अभिषेक करने के बाद सफेद या लाल फूलों से बनी माला पहनाने से शनि देव अत्यधिक प्रसन्न होकर मनचाही मनोकामना पूरी कर देते हैं।

********************






Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *