आज का राशिफल: रविवार को सूर्यदेव की कृपा से इन्हें मिलेगी तरक्की

Share this

आज वर्ष 2020 के मई महीने का आखिरी दिन यानि 31 मई 2020 को रविवार का दिन है। रवि को सूर्य भी कहा जाता है। ज्योतिष में सूर्य को ग्रहों का राजा माना गया है। वहीं कुंडली में इसे आत्मा का कारक माना जाता है। सूर्य का रत्न माणिक्य व रविवार के कारक देव स्वयं सूर्यनारायण को माना गया है।

आज का विशेष : Todays Special 31 MAY 2020
आज ज्येष्ठ माह शुक्ल पक्ष की नवमी – 05:36 PM तक दशमी व दिन रविवार का है। इस दिन नक्षत्र उत्तराफाल्गुनी – 03:01 AM, जून 01 तक हस्त रहेगा।

31 मई 2020 शुभ मुहूर्त…
अभिजित मुहूर्त – 11:29 AM से 12:23 PM
अमृत काल – 08:20 PM से 09:49 PM
सर्वार्थ सिद्धि योग – पूरे दिन
रवि योग – पूरे दिन

31 मई 2020 का अशुभ मुहूर्त…
यमगण्ड – 11:55:48 से 13:37:52 तक
राहुकाल – 17:01:59 से 18:44:02 तक
गुलिक काल – 15:19:55 से 17:01:59 तक

जानिए पं. श्यामनारायण व्यास पंचांगकर्ता के मुताबिक आज 27 मई 2020 राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन…

Aaj ka rashifal - 31 MAY 2020

आज का राशिफल : Rashifal of 31 MAY 2020

1. मेष राशि-
जरूरत से ज्यदा घनिष्ठता कुछ संबंधों को कमजोर कर देगी। गुस्से पर नियंत्रण रखे। व्यवसाय स्थल पर विवाद हो सकता है। उधार दिया पैसा न आने से मुश्किलें बढ़ेंगी।

2. वृषभ राशि-
अपने व्यवहार में नम्रता लाते हुए समय के साथ स्वयं को भी बदलें। कारोबार विस्तार के लिए धन एकत्रित करने में लगे रहेंगे। भूमि संबंधित विवाद के चलते चिंता रहेगी।

3. मिथुन राशि-
आज अपने विवेक से हर कार्य सफल कर लेंगे। किसी विशेष जन से सम्बंध बनेंगे, लेकिन निजी जीवन में दूसरो को प्रवेश न दें। मित्रों के साथ यात्रा आनंदप्रद रहेगी। आजीविका के लिए भटकना पड़ेगा। माता पिता के स्वास्थ में सुधार होगा।

4. कर्क राशि-
व्यवसाय में नई योजना लाभदायक रहेगी। भवन परिवर्तन के योग के बीच जीवन साथी का साथ आप को आगे बढ़ने में मदद करेगा। संतान के विवाह सम्बंधित समस्या से परेशान रहेंगे। वाहन का प्रयोग सावधानी से करें।

MUST READ : सूर्यदेव से ऐसे पाएं, आरोग्य जीवन का वरदान

https://www.patrika.com/religion-news/blessings-of-sun-god-can-gives-healthy-life-6147752/

5. सिंह राशि-
आजीविका के स्त्रोत में वृद्धि के बीच राजनीति से जुड़े लोगों को पद मिल सकता है। सावधान रहें अपनों से धोखा मिल सकता है। पारिजनों की सहायता करनी होगी। पिता के साथ ताल मेल स्थापित न होने से तनाव हो सकता है।

6. कन्या राशि-
नौकरी में स्थान परिवर्तन की संभावना के बीच भविष्य के प्रति चिंतित रहेंगे। मन में बुरे विचारों को न आने दे। स्वयं की नकारात्मक सोच पर नियंत्रण रखें। पारिवारिक माहौल सामान्य रहेगा। मित्रों के साथ समय व्यतीत होगा।

7. तुला राशि-
आय के नए स्त्रोत स्थापित होने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। कार्य स्थल पर सहकर्मियों से मन मुटाव होगा। क्रोध की अधिकता रहेगी। अपने कर्मचारियों के कारण परेशान रह सकते हैं। धार्मिक कार्यो में धन लगेगा।

8. वृश्चिक राशि-
व्यवसाय में उन्नति होगी। स्वास्थ में सुधार के साथ ही प्रशासन से जुड़े कार्य सहज हो जाएंगे। लेकिन नौकरी पेशा लोग अपने आगामी भविष्य को ले कर चिंतित रहेंगे। भूमि भवन सम्बंधित मामले पक्ष में हल होंगे।

MUST READ : पंच केदार का रहस्य- देश के इस मंदिर में होती है केवल भगवान भोलेनाथ के मुख की पूजा

https://www.patrika.com/dharma-karma/only-lord-shiv-mouth-is-worshiped-in-this-temple-6147568/

9. धनु राशि-
वाह योग्य जातकों के लिए समय उपयुक्त है। कारोबार विस्तार करने का मन होगा। वाहन सुख की प्राप्ति संभव है। लेकिन, अपनी संतान से विवाद हो सकता है। साथ ही आजीविका को ले कर आप चिंतित रह सकते हैं।

10. मकर राशि-
अपने वाक् चातुर्य से अधिकारी प्रभावित होंगे। वहीं आप की उन्नति से विरोधी नाखुश होंगे। जल्द विदेश जाने के योग हैं। अपने मन की बात हर किसी को बताने से नुक्सान हो सकता है। सुख सुविधा की वस्तुओं और धन खर्च होगा।

11. कुम्भ राशि-
आर्थिक मामले आज पक्ष में हल होगे। राजीनति से जुड़े लोग सम्मान प्राप्त करेंगे। मित्रों के सहयोग से कोई जरूरी कार्य होगा। अपनों से संबंधो में मजबूती आएगी। आलस की अधिकता से कार्य में रूचि नहीं रहेगी।

12. मीन राशि-
किसी विशेष व्यक्ति का जीवन में प्रवेश आपके तौर तरीके बदल देगा। आकस्मिक धन लाभ होगा। विरोधी आप को नीचा दिखाने के हर संभव प्रयास करेंगे। मन की बात अपनों को बताने से रास्ता मिल जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *