आज का राशिफल: मां दुर्गा की कृपा से इन्हें होगा आकस्मिक धन लाभ

Share this

आज श्रावण माह के कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि…

आज 10 जुलाई 2020 को शुक्रवार Friday का दिन है। ज्योतिष में शुक्र को असुरों का गुरु माना जाता है, इसके साथ ही कुंडली में इसे भाग्य का कारक ग्रह माना जाता है। इसका रत्न हीरा है। इस दिन की कारक देवी मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं। वहीं इस दिन मां दुर्गा की भी पूजा का विधान है।

आज का विशेष : Today’s Special 10 July 2020
आज श्रावण माह के कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि ( 11:37 AM तक षष्ठी ) व दिन शुक्रवार ( 10 july 2020, Friday ) का है। इस दिन नक्षत्र पूर्व भाद्रपद ( पूर्ण रात्रि तक ) रहेगा। वहीं आज ही सावन 2020 का पहला शुक्रवार भी है।

10 जुलाई 2020 का शुभ मुहूर्त…
अभिजित मुहूर्त – 11:36 AM से 12:31 PM
अमृत काल – 08:45 PM से 10:31 PM

10 जुलाई 2020 का अशुभ मुहूर्त…
यमगण्ड – 15:27:33 से 17:09:41 तक
राहुकाल – 13:45:21 से 15:27:34 तक

जानिए पं. श्यामनारायण व्यास पंचांगकर्ता के मुताबिक आज 10 जुलाई 2020 राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन…

aaj ka rashifal in hindi daily horoscope today astrology 10 july 2020

आज का राशिफल : Today Rashifal – 10 July 2020, Friday

1. मेष राशि-
समय अच्छा है। नए संबंधों से लाभ मिलेगा। तेल तिलहन आनाज और वस्त्रों के व्यवसायी लाभान्वित होंगे। लेकिन झूठ बोल कर खुद नुकसान कर बैठेंगे।

2. वृषभ राशि-
आज प्रेम प्रसंग में सफलता मिल सकती है। आकस्मिक धन लाभ के बीच व्यापार में बदलाव की स्थिति बनेगी। वाहन मशीनरी का प्रयोग सावधानी से करे। कार्य की अधिकता से व्यस्त रहेंगे।

3. मिथुन राशि-
पुराना दिया हुआ पैसा आज मिलने की संभावना है। जो कार्य कई दिनों से रुके हुए थे वे आज सहज ही हो जाएंगे। जिससे मानसिक तनाव आज शांत होगा। जिस व्यक्ति के बारे में आप सोच रहे हैं, उससे आज मुलाकात संभव है।

4. कर्क राशि-
आप की कार्य कुशलता से लोग प्रभावित होंगे, वहीं भावनात्मक संबंधों में नजदीकियां बढेंगी। लेकिन, कॅरियर में स्थिरता नहीं मिलने से तनाव में रहेंगे। विदेश जाने के योग बनते बनते टल सकते हैं।

5. सिंह राशि-
अतिथियों का आगमन के बीच आज के सारे काम अटके रहेंगे। अपनी बात अधिकारी वर्ग को समझाने में सफल होने के साथ ही भूमि में निवेश से लाभ होगा। लेकिन, आत्मविश्वास में कमी के चलते योग्यता अनुसार सफलता नहीं मिलेगी।

6. कन्या राशि-
आकस्मिक धन लाभ के बीच यात्रा हो सकती है। नए संबंधों में नजदीकी बढ़ने के साथ ही किसी का बेसब्री से इंतजार रहेगा। कार्यस्थल पर सहकर्मियों से मनमुटाव के बीच मामूली बात पर विवाद की स्थिति बन सकती है।

7. तुला राशि-
अपने कॅरीयर में बदलाव लाना चाहते हैं तो अपने से बड़ों की राय आप को सफलता के रास्ते दिखाएंगी। परीक्षा परिणाम अनुकूल रहेंगे। वैवाहिक अडचने दूर करने के लिए ॐ भोमाय नम: का नियमित जाप लाभ देगा।

8. वृश्चिक राशि-
राजकार्य से जुड़े लोगों को आज नई जिम्मेदारी मिल सकती है। कार्यस्थल पर माहौल सामान्य रहेगा। पारिवारिक समारोह में जाने के योग के बीच आज मौज मस्ती में समय व्यतीत होगा। संतान की पढ़ाई को ले कर चिंतित रहेंगे।

9. धनु राशि-
मेहनत करने से भाग्य में बदलाव होता दिखेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। समय रहते कार्य पूरा करें, आकस्मिक यात्रा की संभावना है। लेकिन ध्यान रखें, आप की मन मर्जी से नुकसान हो सकता हैं।

10. मकर राशि-
अपने जीवन साथी को समझने की कोशिश करे। आप की जीभ सुधार ले जीवन खुदबखुद सुधर जायगा। नए व्यापारिक सोदे होगे।धर्म कर्म में रूचि बढेगी। मित्रो का सहयोग मिलेगा।कारोबार में उन्नति सम्भव।

11. कुंभ राशि-
आज पारिवारिक चिंता और तनाव रहेंगे। जोखिम-जमानत के कार्य टालें। संतान के कार्यों ंमें व्यय वृद्धि होगी। अस्वस्थता व आलस्य भी महसूस करेंगे।

12. मीन राशि-
परिणय चर्चाओं में सफलता मिलने के योग हैं। कारोबार में बड़े निवेश से बचें, संतान के पक्ष में कोई बड़ा फैसला लेना होगा। वहीं शिक्षा जगत से जुड़े लोगों का तबादला हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *