शरीर के निशान जो बताते हैं आप कितने हैं या होंगे धनवान

Share this

शरीर पर कुछ निशान जन्म ( birth mark ) के साथ ही मौजूद रहते हैं और कुछ बाद में उभरते हैं…

आज के दौर में तकरीबन ही किसी को अपना भविष्य जानने की जिज्ञासा रही है। ऐसे में जहां वह कई तरह की कोशिशें करता है, वहीं कई बार अपने भविष्य ( future ) को सुधारने के लिए कई प्रकार की विधियां भी अपनाता है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपका शरीर ही आपको भविष्य का सबसे सटिक और शुभता व अशुभता के संकेत देता है। जी हां, जरूरत है केवल उसके संकेतों को पहचानने की…

पंडित सुनील शर्मा के अनुसार शरीर पर कुछ निशान जन्म ( birth mark ) के साथ ही मौजूद रहते हैं और बहुत से समय के साथ शरीर पर उभरते रहते हैं। वहीं इन निशानों से जुड़ी जानकारी के लिए समुद्रशास्त्र में इन सभी निशानों और चिह्नों ( mole astrology ) का महत्व और मतलब बताया गया है।

MUST READ : ग्रहों की चाल ने बताई कोरोना की आखिरी तारीख! इस दिन तक मिल जाएगा इलाज

https://www.patrika.com/religion-and-spirituality/ending-date-of-corona-virus-date-as-planets-and-astrology-says-6276886/

जानकारों के अनुसार तकरीबन हर व्यक्ति के शरीर पर कहीं न कहीं तिल का निशान मौजूद होता है। शरीर के अंग पर तिल का होना सामान्य बात है, यह जन्म से भी हो सकते हैं और बाद में हो सकते हैं।

हालांकि ज्योतिषीय आधार पर मानें तो शरीर पर तिल एक खास महत्व होता है, समुद्रशास्त्र के अनुसार, ये तिल हमारी किस्मत के बारे में भी बहुत कुछ बताते हैं। हस्तरेखा विज्ञान में भी कुछ तिल के निशान को कष्टकारी और अशुभ माना गया है, जबकि कुछ तिल बड़े ही शुभ होते हैं।

अगर आपके उन खास अंगों पर तिल मौजूद हैं तो आपको न सिर्फ जीवन में धन दौलत मिलेगा बल्कि आप मान-सम्मान और सुखमय जीवन का आनंद प्राप्त कर सकते हैं।

वहीं समुद्रशास्त्र के अनुसार, शरीर में कुछ जगहों पर तिल का होना धन के मामले में शुभ संकेत होता है, आइये जानते हैं कि शरीर की किन 7 जगहों पर तिल का होना आर्थिक रूप से शुभ होता है…

MUST READ : आपका शरीर ही देता है राजयोग के संकेत! ऐसे समझें इस इशारे को…

https://www.patrika.com/bhopal-news/do-you-have-rajyog-mark-on-your-body-see-here-3725470/

: समुद्रशास्त्र के अनुसार, हाथ की उंगलियों पर अलग-अलग जगह तिल होने के भी अपने मायने होते हैं। यदि किसी व्यक्ति के हाथ की कनिष्ठका उंगली यानी हाथ की सबसे छोटी उंगली पर तिल है तो ऐसे लोग अपार संपत्ति के मालिक होते हैं।

किसी व्यक्ति को अनामिका उंगली के बीच में तिल है तो ऐसे लोग धन और यश के क्षेत्र में समपन्न रहते हैं। जिस व्यक्ति की तर्जनी उंगली पर तिल है वह व्यक्ति धनवान होता है लेकिन शत्रुओं से परेशान रहता है।

: यदि किसी व्यक्ति के पैर के अंगूठे पर तिल होता है तो यह तिल धन के योग का संकेत देता है। ऐसा व्यक्ति सामाजिक रुचि रखने वाले और यश प्राप्त करने वाले होते हैं।

MUST READ : शरीर का हर निशान देता है भविष्य का एक खास संकेत, जानिये आपके शरीर का कौन सा तिल क्या कहता है…

https://www.patrika.com/ashoknagar-news/astrology-mole-on-woman-man-body-rashifal-horoscop-2019-2020-5158384/

: इसके अलावा यदि किसी व्यक्ति को दाईं नाक पर तिल होता है, तो यह धन प्राप्ति की तरफ इशारा करता है। किसी व्यक्ति को पीठ पर तिल होता है तो ऐसे व्यक्ति प्रचुर धन कमाते हैं और खर्च करते हैं।

: कई बार हम देखते हैं कि लोगों को अक्सर ठोड़ी पर तिल होता है, वैसे कहा जाता है कि जिन लोगों को यहां पर तिल होता है वह खूबसूरत होते हैं, लेकिन समुद्रशास्त्र की मानें तो ठोड़ी पर तिल होना शुभ माना जाता है साथ ही इनके पास आर्थिक रूप से कभी समस्या नहीं आती है, धन कैसे न कैसे इन व्यक्तियों के पास बना रहता है।

: समुद्रशास्त्र के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति की नाभि और जननांग के बीच में तिल है तो उनके पास धन की कमी कभी नहीं होती है।

MUST READ : आपके कई राज छुपाए बैठे हैं शरीर के ये तिल, जानिये क्या कहता है समुद्र शास्त्र!

https://www.patrika.com/bhopal-news/meaning-of-mole-mark-on-your-body-1-2892389/

: समुद्रशास्त्र के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति के पेट पर तिल होता है तो वह व्यक्ति धन और आर्थिक मामलों में वैभवशाली होता है। साथ ही ऐसा व्यक्ति खाने का भी खूब शौकीन होता है।

: समुद्रशास्त्र के अनुसार, यदि किसी व्यक्ति को दोनों भौंहों के बीच तिल है, तो माना जाता है कि ऐसे लोगों का वैवाहिक जीवन सुखी होता है और आर्थिक रूप से मजबूत होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *