आज का राशिफल : गुरुवार के दिन इन राशियों को मिलेगा कई तरह से लाभ, जानिये क्या कहती है आपकी राशि

Share this

आज भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि…

अगस्त 2020 को आज 13 अगस्त 2020 को बृहस्पतिवार Thursday का दिन है। ज्योतिष में बृहस्पति को देवताओं के गुरु यानि देवगुरु दर्जा प्राप्त है, इसी कारण इस दिन को गुरुवार भी कहते हैं। जबकि कुंडली में इसे विद्या का कारक माना जाता है। इसका रंग पीला व रत्न पुखराज है। वहीं इस दिन के कारक देव श्री हरि विष्णु हैं। वहीं इस दिन विद्या की देवी मां सरस्वती की पूजा का भी विधान है।

आज का विशेष : Today’s Special 13 August 2020
आज भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि ( 12:58 PM तक फिर दशमी ) व दिन बृहस्पतिवार ( 13 August 2020, Thursday ) का है। इस दिन रोहिणी नक्षत्र ( 05:22 AM, अगस्त 14 तक ) रहेगा।

13 अगस्त 2020 का शुभ मुहूर्त…
: अभिजित मुहूर्त – 11:36 AM से 12:29 PM
: अमृत काल – 01:55 AM, अगस्त 14 से 03:39 AM, अगस्त 14

13 अगस्त 2020 का अशुभ मुहूर्त…
: कंटक – 15:05:24 से 15:57:39 तक
: राहुकाल – 13:40:30 से 15:18:28 तक

जानिए पं. श्यामनारायण व्यास पंचांगकर्ता के मुताबिक आज 13 अगस्त 2020 राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन…

आज का राशिफल : Today Rashifal – 13 August 2020, Thursday

1. मेष राशि :-
आज दूसरों के झंझटों में न पड़ें। परिवारिक कार्यकर्मों में भागदौड़ अधिक होगी। नया वाहन, मशीनरी पर धन खर्च होगा। जीवनसाथी की चिंता रहेगी।

2. वृषभ राशि :-
परिणय कार्य की रुकावटें दूर होंगी। अपने हुनर को दिखाने का अवसर मिलेगा। किसी की सुनी सुनाई बातों पर विश्वास न करें। माता पिता से अनबन संभव है।

3. मिथुन राशि :-
निवेश शुभ रहने की संभावना के बीच संपत्ति के कार्य लाभ देंगे। रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल होंगे। प्रियजन से मन की बात बताने का अवसर मिलेगा। दिनचर्या व्यस्त रहेगी। पेट सम्बंधित रोग परेशान कर सकते हैं।

4. कर्क राशि :-
अपने व्यवहार को नम्र रखें। विद्यार्थी वर्ग सफलता हासिल करेगा। परिवार में बुजुर्गो का साथ मिलेगा। यात्रा मनोनुकूल रहने की संभावना के साथ आज पार्टी व पिकनिक का आनंद मिलेगा।

5. सिंह राशि :-
नौकरी में अधिक परिश्रम की संभावना के बीच कार्यस्थल पर विवाद से बचें। निजी जीवन में भी तनाव के चलते निवेश में जोखिम न उठाएं। चोट व चोरी आदि से हानि संभव है।

6. कन्या राशि :-
विवाह के लिए किए गए प्रयास सफल रहेंगे। समाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। निवेश शुभ रहने के साथ ही धन प्राप्ति सुगम होगी। संतान की चिंता रहेगी। विवेक से कार्य करें।

7. तुला राशि :-

शुभ समाचार मिलने के साथ ही निवेश शुभ रहेगा। लेकिन, भविष्य की चिंता रहेगी।किसी की जमानत देने का जोखिम न लें। विवाद की संभावना के बीच पुरानी पीड़ा से ग्रस्त रहेंगे।

8. वृश्चिक राशि :-
बेरोजगारी दूर होने के साथ ही नए कार्य की शुरुआत लाभप्रद रहेगी।मिजाज खुशनुमा रहेगा। इष्ट देव के आशीर्वाद से कार्य सफल होंगे। विरोधी परास्त होंगे। जीवन आध्यात्म की तरफ मुड सकता है।

9. धनु राशि :-
समय रहते अपने कार्यों का विभाजन कर दें। विवाद से बचें। फालतू खर्च व अस्वस्थता के कारण मन खिन्न रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी।

10. मकर राशि :-
रुका हुआ धन मिलने की संभावना के बीच यात्रा से लाभ होगा। अपनी आदतों को बदलते हुए, जो भी फैसला ले उस पर कायम रहें। संतान से विवाद संभव।

11. कुम्भ राशि :-
कार्यस्थल में बदलाव की संभावना के साथ ही व्यवसाय में नई योजना लागू होगी। अनाज तिलहन के निवेश, नौकरी व यात्रा से लाभ होगा। अपनों से मन की बात कहने का अवसर मिलेगा।

12. मीन राशि :-
नौकरी में भागदौड़ के बीच सोचे कार्य समय पर होने से मन प्रफुल्लित रहेगा। रचनात्मक कार्यों में रुचि रहेगी। घर-परिवार में चल रहे विवादों के कारण चिंतित रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *