आज का राशिफल : सितंबर का पहला दिन है आपके लिए बेहद खास, देखें कैसे

Share this

आज भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि…

आज साल 2020 के सितंबर की पहली तारीख यानि 01 सितंबर 2020 को मंगलवार Tuesday का दिन है। ज्योतिष में मंगल को देवताओं का सेनापति यानि देवसेनापति माना जाता है। कुंडली में मंगल को पराक्रम का कारक माना गया है। इनका रत्न मूंगा है। इस दिन के कारक देव श्री हनुमान हैं। वहीं इस दिन शक्ति की देवी मां दुर्गा की पूजा का भी विधान है।

आज का विशेष : Today’s Special 01 September 2020…
आज भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि ( 09:38 AM तक फिर पूर्णिमा ) व दिन सोमवार ( 1 September 2020, Tuesday ) का है। इस दिन धनिष्ठा नक्षत्र ( 04:38 PM तक फिर शतभिषा ) रहेगा।

1 सितंबर 2020 का शुभ मुहूर्त…
: अभिजित मुहूर्त : 11:32 AM − 12:23 PM
: रवि योग : 05:39 AM से 04:38 PM

1 सितंबर 2020 का अशुभ मुहूर्त…
: कंटक – 06:29:11 से 07:19:43 तक
: राहुकाल – 15:07:06 से 16:41:50 तक

जानिए पं. श्यामनारायण व्यास पंचांगकर्ता के मुताबिक आज 1 सितंबर 2020 राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन…

आज का राशिफल : Today Rashifal – 1 September 2020, Tuesday

1. मेष राशि :-
अपने व्यवहार में परिवर्तन लाएं, अन्यथा कार्यस्थल पर कर्मचारियों से विवाद हो सकता हे। आजीवका के नए स्त्रोत स्थापित होंगे। कोई बड़ा प्रोजेक्ट मिल सकता है। मान कीर्ति में वृद्धि होगी।

2. वृषभ राशि :-
नई तकनीक के प्रयोग से लाभ की संभावनाओं के बीच नए व्यवसायिक अनुबंध हो सकते हैं। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। सम्मान प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। पारिवारिक यात्रा के योग है। धर्म कर्म में रूचि बढेगी।

3. मिथुन राशि :-
अपने सपनों को साकार करने का समय आ गया है पूरी मेहनत और लगन से अपने कार्य में लग जाएं। आत्मविश्वास और इष्ट बल की मदद से सफलता मिलेगी। साझेदारी से लाभ होगा। मानसिकता बदलें और अच्छा सोचें। बुजुर्गो के स्वास्थ की चिंता रहेगी।

4. कर्क राशि :-
पूर्व में किए निवेशों से लाभ होगा। परेशान कर रही बातों को लेकर विश्वसनीय जनों से विचार कर निर्णय लें। शत्रु सक्रिय रहेेंगे। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं।

5. सिंह राशि :-
अपने कार्यक्षेत्र के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझें, ध्यान रखें गुस्सा करने से कुछ हासिल नहीं होगा। बड़ो का अनुभव आप के लिए लाभप्रद रहेगा। अपने मन की बातें और व्यापारिक योजना हर किसी को न बताएं, नहीं तो नुकसान हो सकता है।

6. कन्या राशि :-
धन संचय में सफल होगे। संतान सुख की प्राप्ति होगी। ध्यान रहे जोखिम के कार्यो से दूर रहें। किसी अजनबी पर भरोसा न करें। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आप के विरोधी आप को उलझाने की कोशिश कर रहे हैं, सतर्क रहें।

7. तुला राशि :-
कारोबार में उन्नति के योग के चलते कर्मचारियों से सहयोग मिलेगा। न्याय पक्ष मजबूत होगा। ध्यान रखें जीवन में कई उतार चडाव आते हैं ऐसे में हताश होकर न बैठें, अन्यथा आपके साथ कई लोगो का भी नुकसान होगा।

8. वृश्चिक राशि :-
भाग्योदय का समय है। अपनी पूरी मेहनत से अपने कार्य में लग जाएं, सफल होगे। कार्यस्थल बार बार खराब हो रही मशीनरी से यदि परेशान हैं तो मशीनरी का स्थान परिवर्तन कर दें समाधान हो जाएगा।

9. धनु राशि :-
परिणय चर्चाओं में सफलता मिलेगी। धन लाभ हो सकता है। खानपान में ध्यान देने की जरूरत के बीच यदि मन में किसी बात को लेकर दुविधा है तो उससे निपटने की तैयारी कर लें। लेकिन, ध्यान रहे झूठ बोल कर आप स्वयं फंस सकते हैं।

10. मकर राशि :-
काम तो टालना बंद करे और समय पर कार्य करना सीखें। लेकिन, जल्दबाजी में फैसले न लें, अन्यथा आप ही गलत साबित होंगे। संतो का सानिध्य प्राप्त होने की संभावना के बीच व्यापार को बडाने के लिए कर्ज लेना पड़ सकता है।

11. कुंभ राशि :-
बेहतर सफलता के लिए कार्ययोजना में बदलाव के साथ ही खुद के तौर तरीके को भी बदलें। परिवार में बहनों के विवाह की चिंता बनी रहेगी। कपास तेल और लोह व्यापार से जुड़े लोगों को नुकसान हो सकता है।

12. मीन राशि :-
नौकरी में तबादले के योग के बीच आर्थिक लाभ की संभावना है। केवल पैसा कमाने में ही न लगे रहें, बल्कि अपनी जरूरी जिम्मेदारी भी पूरी करे। व्यस्तता के चलते जरूरी कार्य आज भी पूर्ण नहीं हो पाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *