रात को इस मंदिर में इंसानों की तरह बात करती हैं ये 10 माताएं, पूरी होती हैं सभी मनोकामनाएं

Share this

बिहार में माता राजेश्वरी का मंदिर है। यहां परिसर में कुछ और देवियां हैं जिनमें बगलामुखी माता, तारा माता, काली, कमला, उग्र तारा, छिन्नमाता, धुमावती, शोडषी सहित दस महिविद्यायाएं निवास करती हैं। इस मंदिर के बारे में कहा जाता है कि देवियां रात को एक-दूसरे से बातें करती हैं….

दुनिया में चमत्कारों और रहस्यों की कोई कमी नहीं हैं। कई ऐसे चमत्कार हुए हैं, जिन पर विश्वास करना भी मुश्किल होता है। ऐसा ही एक मामला बिहार का है। दरअसल, बिहार में माता राजेश्वरी का मंदिर है। यहां परिसर में कुछ और देवियां हैं जिनमें बगलामुखी माता, तारा माता, काली, कमला, उग्र तारा, छिन्नमाता, धुमावती, शोडषी सहित दस महिविद्यायाएं निवास करती हैं। इस मंदिर के बारे में कहा जाता है कि देवियां रात को एक-दूसरे से बातें करती हैं। कई बार तो बातें करते-करते हंसी-ठहाके भी लगाती हैं। भले ही लोगों को विश्वास हो या ना हो, लेकिन यही सच है। रात में मंदिर के नजदीक से जो गुजरता है, उसे आराम से ये आवाजें सुनाई देती हैं।

इसके अलावा यहां भगवान गणेश, भैरव और शिव का मंदिर बना हुआ है। यहां की खूबियों को जानने के बाद कभी भी कोई यहां रात को रूकने की हिम्मत नहीं जुटा पाता है। एक इस रहस्य को जानने के लिए एक इंसान मंदिर में अंदर गया तो उसे कोई परछाई नजर नहीं आई। जब वह मंदिर से बाहर आया तो उसी आवाज ने लोगों को चौंकाया। हालांकि, इससे कभी किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। यह आवाजें बिल्कुल वैसी ही होती है, जैसे इंसान एक-दूसरे से बात करते हैं।

यह आम बात हो चुकी है और वे इसे एक अनोखा चमत्कार और उनके नगर पर मां की असीम कृपा मानते हैं। मंदिर के संबंध में प्रसिद्ध है कि यहां पूरे मन और सच्ची श्रद्धा से जो भी कामना की जाती है वह जरुर ही पूरी होती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *