Horoscope Today 06 november 2020: माता लक्ष्मी कृपा से आज आपकी चमकेगी किस्मत, जानें 12 राशियों के लिए कैसा है आज का दिन

Share this

आज कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि फिर षष्ठी…

आज साल 2020 की तारीख 06 नवंबर को शुक्रवार friday का दिन है। ज्योतिष में शुक्र को असुरों या दैत्यों का गुरु यानि दैत्यगुरु भी माना गया है। वहीं कुंडली में इन्हें भाग्य का कारक माना गया है। इनका रत्न हीरा है। इस दिन की कारक देवी माता लक्ष्मी हैं।

आज का विशेष : Today’s Special 06 november 2020…
आज कार्तिक माह के कृष्ण पक्ष की पंचमी तिथि ( 06:36 AM तक फिर षष्ठी) व दिन शुक्रवार ( 06 november 2020, friday ) का है। इस दिन आद्रा नक्षत्र ( 06:45 AM तक फिर पुनर्वसु ) रहेगा।

06 नवंबर 2020 का शुभ मुहूर्त…
: अभिजित मुहूर्त : 11:19 AM से 12:04 PM
: अमृत काल : 05:33 AM, नवंबर 07 से 07:15 AM, नवंबर 07
: सर्वार्थ सिद्धि योग : 06:45 AM से नवंबर 07 को 06:10 AM तक
: रवि योग : 06:45 AM से 08:30 AM तक

06 नवंबर 2020 का अशुभ मुहूर्त…
: कंटक – 12:47:59 से 13:32:17 तक
: राहुकाल – 10:18:28 से 11:41:32 तक

जानिए पं. श्यामनारायण व्यास पंचांगकर्ता के मुताबिक आज 06 नवंबर 2020 राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन…

आज का राशिफल : Today Rashifal – 06 november 2020, friday…

1. मेष राशि –
व्यापार अच्छा चलेगा। संतान की उन्नति खुशी को बढ़ाएगी। सोचे हुए काम बनेंगे। कई दिनों से किसी से आप मन की बात कहना चाहते थे, लेकिन आज बौद्धिक चिंतन से आशंकाएं दूर होंगी।

2. वृषभ राशि –
व्यापार, काम-धंधे की स्थिति संतोषजनक रहेगी। किसी चिंता से मुक्ति मिलेगी।परिचित व्यक्ति का सहयोग आपकी परेशानियों को दूर करेगा। माता पिता के साथ समय बिताने का अवसर मिलेगा।

3. मिथुन राशि –
सुख के साधनों को क्रय करने के योग बनेंगे। पिछले कार्यों में विशेष सफलता मिलेगी। यात्रा सम्भव है। कुछ भी बोलने से पहले अच्छे से सोचें और झूठ बोलने से बचें। दुर्व्यसनों पर नियंत्रण रखना होगा।

4. कर्क राशि –
आजकल आप के व्यवहार में चिड़चिड़ापन आ रहा है, उचित होगा अपने स्वभाव में परिवर्तन लाएं अन्यथ घर में क्लेश बढेंगे।पेट से सम्बंधित रोग से पीड़ित रहेंगे।

5. सिंह राशि –
परिजनों से सहयोग के साथ ही आज मित्रों से आर्थिक सहयोग मिलेगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी। संतान की ओर से अनुकूल परिणाम आएंगे। व्यापार अच्छा चलेगा। आय से अधिक व्यय नहीं करें।

6. कन्या राशि –
कई दिनों से लंबित कार्य आज भी अधूरे रहेंगे। जिसके चलते आर्थिक वृद्धि के प्रयास निष्फल होंगे। व्यावसायिक कार्य सफल होने में संदेह के बीच फिजूल की बातों से दूर रहें। सामाजिक मामलों में आलोचना होगी।

7. तुला राशि –
संतान के कार्यो से दुखी रहेंगे। व्यापार, नौकरी में स्थिति मध्यम रहेगी। अचानक आने वाली बाधाओं से मन परेशान रहेगा। परिश्रम का महत्व समझें। वाद-विवाद में नहीं पड़े।

8. वृश्चिक राशि –
आजीविका के नए स्त्रोत स्थापित होंगे। व्यापार में नए अनुबंध होंगे। आय में वृद्धि के योग हैं। प्रतिष्ठित व्यक्ति से मेल-जोल बढ़ेगा। कला की तरफ रुझान के बीच अध्ययन में आ रही बाधा दूर होगी।

9. धनु राशि –
विवाह योग्य जातको को लिए समय अनुकूल है। शत्रु पक्ष आपकी छवि बिगाड़ने की कोशिश करेंगे। व्यापार की समस्याओं से मन परेशान रहेगा। संतान की चिंता रहेगी।

10. मकर राशि –
दिन की शुरुआत खुशनुमा रहेगी। व्यावसायिक सफलता से हर्ष होगा। जवाबदारी के कार्य ठीक से कर पाएंगे। महत्वपूर्ण यात्रा के योग बनेंगे। सुख, शांति, समृद्धि बढ़ेगी। संतान सुख सम्भव।

11. कुम्भ राशि –
आज नए संकल्पों के साथ दिन की शुरुआत होगी। समय अनुकलता का आभास होगा। आपके द्वारा लिए गए निर्णय सही होंगे। वाहन क्रय करने के योग के बीच व्यावसायिक सफलता से हर्ष होगा। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा।

12. मीन राशि –
दूसरों की भावनाओं का आदर करें। व्यवसाय विस्तार के लिए आर्थिक मदद मिलने की संभावना के बीच वाहन सुख मिलेगा। विवाह योग्य जातकों के लिए समय सहयोगी साबित होगा, लेकिन आप अपनी ज़िद में नुक़सान कर लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *