Horoscope Today 20 December 2020 : सोमवार के दिन का 12 राशियों का राशिफल, देखें यहां

Share this

जानिए आज 21 दिसंबर राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन…

आज साल 2020 की तारीख 21 दिसंबर को सोमवार Monday का दिन है। सोम यानि चंद्र… ज्योतिष में चंद्र को मंत्री का दर्जा प्राप्त है। वहीं कुंडली इसे मन का कारक माना गया है। इनका रंग सफेद व रत्न माेती है। इस दिन के कारक देव स्वयं महादेव हैं।

जानिए आज 21 दिसंबर राशिनुसार कैसा रहेगा आपका दिन…

आज का राशिफल : Today Rashifal – 21 December 2020, Monday…

1. मेष राशि
कारोबार में नए अनुबंध लाभदायक रहेंगे।समय का दुरुपयोग नहीं करें। लंबे समय से रुके पैसे प्रयत्न करने पर प्राप्त होंगे। दिन प्रसन्नतापूर्वक बीतेगा। सामाजिक क्षेत्र विकसित होगा।

2. वृषभ राशि:
दिन अनुकूल बीतेगा।पारिवारिक जीवन उत्साहपूर्ण रहेगा। व्यापार लाभप्रद रहेगा। दूसरों के कार्यों में हस्तक्षेप न करे। अचानक धन मिलने के भी योग हैं।

3. मिथुन राशि:
व्यापार में अवरोध आ सकते हे।संतान की ओर ध्यान देना आवश्यक है। आपकी दूरदर्शिता और बुद्धिमानी से कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।

4. कर्क राशि:
मनचाही नौकरी मिल सकती है।दांपत्य जीवन सुखद। नौकरी में दिन शानदार रहेगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें। महत्वपूर्ण लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। समाज में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी।यात्रा सम्भव है।

5. सिंह राशि:
कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे। परिवार व समाज में आपका महत्व बढ़ेगा। सुख.समृद्धि बढ़ेगी। सोच-समझकर निर्णय लेने पर लाभ होगा। व्यापारिक प्रतिस्पर्धा में न पड़ें।

6. कन्या राशि:
कला के कार्यों में रुचि बढ़ेगी। व्यापार-व्यवसाय में सुअवसर प्राप्त हो सकेंगे। लाभ होने की संभावना बनती है। नया प्रस्ताव मिलेगा।विवाह योग्य जातकों के लिए समय शुभ है।

7. तुला राशि:
दिन की शुरुआत व्यस्तापूर्ण रहेगी। पारिवारिक जीवन में हर्ष हो सकता है। धार्मिक रुचि बढ़ेगी। जल्दबाजी नुकसानदायक रहेगी। व्यापार में नई योजनाओं का प्रारंभ होगा।

8. वृश्चिक राशि:
व्यापार में ऋण लेना पड़ सकता है। अनुकूल परिणाम के लिए सक्रियता और निश्चितता आवश्यक है। विशेष लाभ के कारण मन में प्रसन्नता रहेगी।सन्तान सुख मिलेगा।

9. धनु राशि:
लबे समय के बाद व्यापार अच्छा चलेगा। परिवार से सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में वृद्धि के योग होने के कारण संबंध व परिचय क्षेत्र बढ़ेगा। बोलचाल में कटुता न आने दें।

10. मकर राशि:
कार्यस्थल पर अपनी जिम्मेदारी की ओर विशेष ध्यान दें। पूंजी निवेश लाभदायी रहेगा। परिवार की समस्या रहेगी। रचनात्मक काम होंगे। कार्यक्षेत्र में सम्मान मिलेगा।

11. कुम्भ राशि:
कम समय में कार्य पूरे होंगे।सामाजिक कार्यों से सुयश व प्रभाव में वृद्धि होगी। स्थायी संपत्ति की प्राप्ति के भी योग हैं। व्यापार में नई योजनाओं का शुभारंभ होगा।

12. मीन राशि:
अपने व्यवहार में परिवर्तन लाएं। वाहन, मकान आदि की खरीदी का योग बनेगा। व्यापारिक कार्य से की गई यात्रा लाभप्रद होगी। संतान की ओर से सुखदायक समाचार मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *