गुरुवार को करें ये उपाय, चुटकी बजाते बदलेगी किस्मत, दूर होंगे सब कष्ट

Share this

ये उपाय करने में अधिक कठिन नहीं हैं, न ही उनके लिए कोई बड़ा विधि-विधान करना है।

कई बार जीवन में ऐसी समस्याएं आ जाती हैं, जिनका कोई समाधान नहीं दिखाई देता। ऐसी स्थिति में व्यक्ति बहुत अधिक निराश हो जाता है और कई बार तो डिप्रेशन में आकर गलत कदम भी उठा लेता है। कुछ उपाय ऐसे होते हैं जिन्हें यदि ऐसे समय पर किया जाए तो वे तुरंत राहत देते हैं और आदमी को निराशा के जाल से निकाल कर कामयाबी की राह दिखाते हैं।

2021 में शनि-गुरु की युति इन राशि वालों को बना देगी करोड़पति, प्रेम संबंधों में भी मिलेगी सफलता

गुरुवार के दिन करें भगवान विष्णु के ये उपाय, तुरंत दूर होगा हर कष्ट

ये उपाय करने में अधिक कठिन नहीं होते, न ही उनके लिए कोई बड़ा विधि-विधान करना होता है। केवल मात्र सच्ची श्रद्धा और लगन के साथ इन उपायों को करने से ही चमत्कार दिखाई देता है और हम हर कठिनाई से बाहर आ जाते हैं।

गुरुवार को करें गुरु के उपाय
नवग्रहों में सूर्य के बाद गुरु को एक ऐसा शुभ ग्रह माना गया है जो सब कुछ देने में सक्षम हैं। यदि किसी की कुंडली में गुरु खराब है तो उसे कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। कुंडली के खराब गुरु को सही करने के लिए जो सबसे आसान उपाय है, वो इस प्रकार हैं-

इनमें से एक भी उपाय बदल देगा आपकी लाइफ

  • रोजाना सुबह उठकर अपने माता-पिता के पैर छुएं तथा उनका आशीर्वाद लें। यह अकेला उपाय ही समस्त कठिनाईयों को सरलता से दूर कर सकता है।
  • रोज सुबह स्नान कर आसन पर बैठकर भगवान विष्णु के मंत्र “ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नम:” का जप करें। इस मंत्र को आप जीवन भर कर सकते हैं। इस मंत्र के जाप से आपके जीवन में नित्य प्रति आने वाली समस्याएं तो दूर होंगी ही, साथ में आप को भगवान श्रीहरि की कृपा भी प्राप्त होगी।
  • इसके अलावा यदि आप प्रतिदिन गायत्री मंत्र या महामृत्युंजय मंत्र का कम के सम 108 बार जप करें तो भी आप पर आने वाले सभी संकट अपने आप ही दूर होते चले जाते हैं।

इन उपायों के साथ ही सबसे बड़ी बात जो आपको ध्यान रखनी चाहिए कि आप निराश न हो और सकारात्मक सोच के साथ अपना नियत कर्म करते रहे तो आपके जीवन के सभी दुख दूर हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *