हनुमान जी बनाएंगे आपके सभी बिगड़े काम, मंगलवार को करें ये चमत्कारी उपाय

Share this

भगवान श्रीराम के परम भक्त हनुमान जी की साधना अति सरल एवं सुगम है चूंकि वह बाल ब्रह्मचारी थे इसलिए इनकी साधना करते समय ब्रह्मचारी व्रत अवश्य लेना चाहिए। मंलगवार और शनिवार के दिन हनुमान जी की आराधाना के लिए विशेष मानें गए हैं….

भगवान श्रीराम के परम भक्त हनुमान जी की साधना अति सरल एवं सुगम है चूंकि वह बाल ब्रह्मचारी थे इसलिए इनकी साधना करते समय ब्रह्मचारी व्रत अवश्य लेना चाहिए। मंलगवार और शनिवार के दिन हनुमान जी की आराधाना के लिए विशेष मानें गए हैं।

आज का VIDEO (हिंदी) राशिफल : मंगलवार का दिन 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा? देखें यहां

पूजा में जरूर हो ये सामग्री
हनुमान जी की पूजा करते समय लाल आसन, लाल पुष्प, केसी सिंदूर, चमेली का तेल, देसी घी से बने बेसन के लड्डू अथवा देसी घी का चूरमा इनको बहुत प्रिय हैं। किसी प्रकार दुख और संकट में हनुमान जी की शरण में आने से सभी ग्रहों का क्रूर प्रभाव स्वत: ही दूर हो जाता है। हनुमंत उपासना अगर भक्ति, श्रद्धा समर्पण एवं संलग्नता से की जाए तो उनकी कृपा अवश्य प्राप्त होती है।

वसंत पंचमी 2021 : इस Vasant Panchami राशि अनुसार अपनाएं ये उपाय

मानसिक तनाव होता है दूर
मानसिक रूप से अस्वस्थ व्यक्ति की सेवा महीने में किसी भी एक मंगलवार को करने से आपका मानसिक तनाव हमेशा के लिए दूर हो जाएगा। साल में एक बार किसी भी मंगलवार को अपने खून का दान करने से आप हमेशा के लिए दुर्घटनाओं से बचे रहेंगे।

षट्तिला एकादशी 2021 : कब है? ये व्रत देता है पापों से मुक्ति

दुश्मनों से मिलती है मुक्ति
5 देसी घी के रोट का भोग मंगलवार को लगाने से दुश्मनों से मुक्ति मिलती है। व्यापार में वृद्धि के लिए मंगलवार को सिंदूरी रंग का लंगोट हनुमान जी को पहनाइए। मंदिर की छत पर लगाइए लाल झंडा और आकस्मिक संकटों से मुक्ति पाइए। तेज़ और शक्ति बढ़ाने के लिए हनुमान चालीसा, बजरंग बाण, सुंदर कांड, रामायण, राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।

Shukra Tara Ast 2021 : शुक्र ग्रह 14 फरवरी 2021 को हो जाएंगे अस्त, जानें अस्त का फल

रोगों से मिलती है मुक्ति
मंगलवार को हनुमान जी का व्रत करने से रोगी रोगमुक्त, पुत्रवान, मोक्षार्थी मुक्त तथा धनार्थी धन सम्पन्न होता है। हनुमान व्रत के तेरह गांठ वाले डोरे को कंठ या दाईं भुजा में धारण करने से सभी कामनाएं पूर्ण होती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *